झांसी दौरे पर सीएम योगी, कानून व्यवस्था को लेकर जताई नाराजगी
झांसी दौरे पर सीएम योगी, कानून व्यवस्था को लेकर जताई नाराजगी
Share:

लखनऊ: सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने हाल ही में झांसी (Jhansi) का दौरा किया। वहीँ इस दौरान उन्होंने मंडल की कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए नाराजगी व्यक्त की। जी दरअसल सीएम योगी ने ललितपुर में हुई घटना को लेकर गहरा असंतोष व्यक्त किया और पुलिस अधीक्षक से इस संबंध में जवाब तलब किया। इस दौरान उन्होंने देर से की गई कार्रवाई पर भी सख्त नाराजगी जाहिर की। आप सभी को बता दें कि इस दौरान उन्होंने मंडल में माफियाओं के खिलाफ अपेक्षित कार्रवाई ना होने पर भी गहरा असंतोष व्यक्त किया।

जी दरअसल उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि पेशेवर माफियाओं पर सख्त कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। इसी के साथ सीएम ने कहा कि माफियाओं के प्रति संवेदना ना हो, आम आदमी के प्रति संवेदना होनी चाहिए। धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकर जो उतारे गए हैं, वह फिर से ना लगें, इसको सुनिश्चित करने को भी उन्होंने आदेश दिया और इसी के साथ ही साथ आवाज सीमित रहे परिसर के बाहर ना जाने पाए यह भी ध्यान रखने की सीएम ने सलाह दी। इसी के साथ उन्होंने संबंधित थानाध्यक्ष, क्षेत्राधिकारी व उप जिलाधिकारी की जवाबदेही भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जी दरअसल सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि, 'धार्मिक कार्यक्रम, धर्म स्थल पर हों, जुलूस यात्रा की अनुमति हो तभी आयोजन किया जाए। इसके अतिरिक्त अस्त्र शस्त्र का प्रदर्शन नहीं होना चाहिए, इसे भी सख्ती से रोकने के निर्देश दिए।' वहीं सभागार में आयोजित मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा से पूर्व बुंदेलखंड के परंपरागत साहित्य, इतिहास, कला संस्कृति एवं अन्य धरोहरों को मंडल प्रशासन द्वारा संरक्षित करने के किए जा रहे प्रयासों की पुस्तिका का मुख्यमंत्री योगी ने विमोचन किया।

वहीं समीक्षा के दौरान मंडलायुक्त डॉक्टर अजय शंकर पांडेय ने मंडल की तीनों जिले झांसी, जालौन और ललितपुर की विभिन्न विकास कार्यों की जानकारी दी। इसी के साथ ही जनपद झांसी में पैरामेडिकल ट्रेनिंग कॉलेज, डिफेंस कॉरिडोर परियोजना उत्तर प्रदेश औद्योगिक प्राधिकरण, रानी लक्ष्मी बाई मेडिकल कॉलेज झांसी में 500 बेड का विस्तारीकरण, उत्तर मध्य रेलवे के झांसी-कानपुर रेलखंड झांसी ग्वालियर मार्ग पर चार लेन रेल उपरिगामी सेतु निर्माण कार्य एवं स्मार्ट सिटी के कार्यों की जानकारी दी।

इसके अलावा जनपद ललितपुर में एयरपोर्ट, राजकीय मेडिकल कॉलेज, मेडिकल हर्बल पार्क एवं जनपद ललितपुर में रॉक फास्फेट खनिज, लौह अयस्क, स्वर्ण धातु एवं प्लेटिनम समूह की उपलब्धता के संबंध में जानकारी भी सीएम योगी को दी गई। इस दौरान मंडलायुक्त ने जनपद झांसी, ललितपुर और जालौन में किए जा रहे अभिनव प्रयोग के बारे में भी माननीय मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया।

स्मार्टफोन यूजर्स के लिए बड़ी खबर, इस दिन लॉन्च होने जा रहा है Vivo का नया मोबाइल

बढ़ेगा गर्मी का सितम! मध्यभारत में बढ़ेगा तापमान, यहाँ होगी मध्यम बारिश

फेफड़ों में जमा कफ निकाल देंगे 4 आयुर्वेदिक नुस्खे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -