कोरोना से मुकाबले के लिए सीएम योगी ने स्वास्थ्य विभाग को दिया ये निर्देश
कोरोना से मुकाबले के लिए सीएम योगी ने स्वास्थ्य विभाग को दिया ये निर्देश
Share:

भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप काफी तेजी से फैल रहा है. उत्तप्रदेश में भी वायरस अपने पैर पसार रहा है. वही, जिन जिलों में कोरोना से संक्रमित और संदिग्ध लोग अधिक मिल रहे हैं, वहां के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अब और सतर्क हो गई है. गौतमबुद्धनगर की स्थिति देखकर जिलाधिकारी बीएन सिंह पर कार्रवाई करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसी क्रम में अब गौतमबुद्ध नगर, मेरठ और गाजियाबाद के लिए अलग कमेटी बनाकर काम करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिए हैं.

Corona Live: दुनियाभर में 38 हज़ार मौतें, भारत में लगतार बढ़ रहा संक्रमितों का आंकड़ा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कोरोना आपदा की स्थिति से निपटने और लॉकडाउन की व्यवस्थाएं लागू करने के लिए बनाए गए नोडल अधिकारियों के साथ सोमवार को बैठक करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन अधिकारियों से अंतर्विभागीय समन्वय के साथ पूरी जिम्मेदारी से काम करने को कहा. नोडल अधिकारियों से मुख्यमंत्री ने यह सुनिश्चित करने को कहा कि लॉकडाउन की स्थिति से प्रभावित व्यक्ति का फोन अवश्य रिसीव किया जाए. पीड़ित व्यक्ति की समस्या का उचित समाधान होना चाहिए. नोडल अधिकारियों से मुख्यमंत्री ने राज्यवार विस्तृत रिपोर्ट शासन को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

खुशखबरी: इस अंतरराष्ट्रीय कंपनी ने भी बना लिया कोरोना का टीका, जल्द शुरू होगा ट्रायल

इसके अलावा दूसरी ओर नेपाल में फंसे प्रदेशवासियों की समस्याओं के समाधान के लिए मुख्यमंत्री ने विदेश मंत्रालय के माध्यम से नेपाल के विदेश मंत्रालय से वार्ता करने को कहा. किसी भी दशा में किसी नागरिक को भूखा न रहने देने के लिए मुख्यमंत्री ने हर जिले में कम्युनिटी किचन संचालित करने और जिलाधिकारी द्वारा गठित टीम से इसका निरीक्षण कराने को कहा.

कोरोना ने अमेरिका में बरपाया अपना कहर, अब घर से बाहर निकलने वालों को होगी जेल

विश्व बैंक का बड़ा एलान, चीन के आर्थिक विकास पर लग सकता है ग्रहण

CORONAVIRUS: अमेरिका में कोरोना के 10,00,000 से अधिक लोगों के हुए टेस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -