सीएम  योगी आदित्यनाथ ने दिया पैन लेस वर्क का आदेश
सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया पैन लेस वर्क का आदेश
Share:

लखनऊ। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब, केंद्र की मोदी सरकार के डिजीटल इंडिया कैंपेन की राह पर आगे बढ़ गए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने ई आॅफिस योजना का प्रारंभ कर दिया है। जिसका प्रारंभ मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव कार्यालय से होगा। नए बदलाव के तहत मुख्य सचिव कार्यालय समेत राज्य के 22 कार्यालयों को ई आॅफिस बनाया जाना है।

इस अवसर पर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश की लगभग 22 करोड़ जनता को सरकारी कार्य करने में सुविधा दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारी ऐसी व्यवस्था करें जिससे लखनऊ के विभिन्न कार्यालयों में 1 अप्रैल से 2018 से मंडल मुख्यालयों को लागू किया जा सके। इस तंत्र के अस्तित्व में आने के बाद पैन लैस पेपर लैस वर्क प्रारंभ होगा।

इस मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 12500 पेपर्स हेतु बहुत बडत्रे पेड़ को काटना पड़ता है यदि कार्य पेपर लैस होगा तो इससे सुविधा भी होगी और पर्यावरण संरक्षण भी होगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह कर्मचारियों के लिए काफी बेहतर होगा।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र सरकार के महत्वपूर्ण डिजीटल इंडिया कैंपेन की शुरूआत की थी इस शुरूआत में उन्होंने डिजीटल इंडिया को बढ़ावा देने की बातें कही थीं। उनका कहना था कि डिजीटल प्लेटफार्म पर सभी सुविधाऐं उपलब्ध करवाई जाऐंगी। यह लोगों के लिए बेहतर होगा।

सीएम योगी ने आगरा में चलाया सफाई अभियान

ताज नहीं पार्टी के लोगों का दिमाग साफ करें योगी: औवैसी

अखिलेश ने योगी को लेकर ट्वीटर पर निकाला गुस्सा

निकाय चुनाव से पहले CM योगी का काशी दौरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -