CM  योगी आदित्यनाथ ने दायर किया चुनावी नामांकन
CM योगी आदित्यनाथ ने दायर किया चुनावी नामांकन
Share:

लखनऊ। उत्तरप्रदेश में विधानपरिषद के लिए उपचुनाव होने हैं। ऐसे में राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उपमु ख्यमंत्री डाॅ. दिनेश शर्मा और राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार स्वतंत्र देव द्वारा नामांकन दायर किया गया है। गौरतलब है कि सीएम योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सांसद हैं और राज्य की सत्ता में बने रहने हेतु उन्हें विधानपरिषद का उपचुनाव लड़ना होगा। मिली जानकारी के अनुसार मंत्रियों को करीब 6 माह का समय 19 सितंबर को पूर्ण होना है।

ऐसे में अब उन्हें विधानपरिषद या फिर विधानसभा की सदस्यता लेनी होगी। उल्लेखनीय है कि सपा, बसपा के एमएलसी सदस्यों ने अपनी सीट्स से इस्तीफा दे दिया था ऐसे में उनकी सीट खाली हो गई थी। अब उनके स्थान पर उपचुनाव होना है। उपचुनाव में प्रत्याशियों के तौर पर सीएम योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आदि मैदान में होंगे।

नामांकन के बाद करीब 6 सितंबर को नामांकन पत्रों की जाॅंच की जाएगी। 8 सितंबर को नाम वापसी होगी और 15 सितंबर को मतदान होगा। मिली जानकारी के अनुसार 16 सितंबर को दिल्ली में मुख्य सचिवों का सम्मेलन होगा। इस सम्मेलन का विषय रोल आॅफ स्टेट्स फाॅर मेकिंग न्यू इंडिया फाॅर 2022 रखा गया है। यूपी में एमएलसी के उपचुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और उपमुख्यमंत्री डाॅ. दिनेश शर्मा का जीतना तय माना जा रहा है।

SFL निदेशक श्याम बिहारी पर था संदेह

बकरीद पर नहीं होगी किसी भी जानवर की कुर्बानी

RSS की बैठक में भाग लेने सीएम योगी आदित्यनाथ पहुॅंचेंगे मथुरा

गौवंश संरक्षण को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार ने दिए निर्देश

Video : देखिये जब Politicians बन जाये Teacher तो क्या होगा?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -