सीएम योगी का बड़ा ऐलान, हर घर में पहुंचेगा बहुमूल्य पानी
सीएम योगी का बड़ा ऐलान, हर घर में पहुंचेगा बहुमूल्य पानी
Share:

यूपी कोरोना संक्रमण का डट कर सामना कर रहा है. इसी बीच सीएम योगी आदित्यनाथ बुंदेलखंड के हर घर में पानी की व्यवस्था करने के लिए एक नई योजना की शुरुआत करेंगे. वही, पीने के पानी की समस्या से लम्बे समय से जूझ रहे प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र को योगी आदित्यनाथ सरकार मंगलवार को बड़ा तोहफा दे रही है. झांसी के मोठ के ग्राम मुराटा में सीएम योगी आदित्यनाथ 2.185 करोड़ रुपया की 12 ग्रामीण पाइप पेयजल योजना के निर्माण कार्य का शुभारम्भ करेंगे. उनके साथ केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, उत्तर प्रदेश के जल शक्ति  मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह तथा राज्यमंत्री मनोहर लाल 'मन्नू कोरी' भी रहेंगे. इस योजना का लाभ बुंदेलखंड के झांसी सहित सात जिलों के 3622 राजस्व गांवों की 67 लाख की आबादी को मिलेगा.

भाजपा कहती है 'मेक इन इंडिया', लेकिन करती है 'बाय फ्रॉम चायना' - राहुल गाँधी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सूखे के लिए अभिशप्त माने जाते रहे बुंदेलखंड में पेयजल योजनाएं तो बहुत शुरू हुईं, लेकिन तमाम जिले अब भी सूखे की मार झेल रहे हैं. इसी परेशानी को देखते हुए 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांदा की रैली से जल जीवन मिशन की घोषणा की थी. योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी राज्य पेजयल योजना के तहत बुंदेलखंड में काम शुरू कराया.

इंग्लैंड में बेकाबू हुआ कोरोना, फिर लागू करना पड़ा लॉकडाउन

इसके अलावा पीएम के जल जीवन मिशन को जमीन पर उतारने के लिए कसरत शुरू कर दी गई. तय हुआ कि चार चरणों में परियोजनाएं पूरी होंगी, जिनकी कुल अनुमानित लागत 10131 करोड़ रुपये होगी. पहले चरण में बुंदेलखंड के सात जिले झांसी, महोबा, ललितपुर, जालौन, हमीरपुर, बांदा और चित्रकूट में पेयजल पाइप लाइन बिछाई जानी है. इसका लाभ सातों जिलों की 67 लाख आबादी को मिलेगा.

गलवान विवाद पर बोले US सीनेटर्स, कहा- भारत को जानबूझकर उकसा रहा चीन

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल को रास नहीं आया चीनी एप बैन करने का फैसला, कही ये बात

पाकिस्तान ने आज से फिर खोला करतारपुर कॉरिडोर, नहीं पहुंचा एक भी भारतीय श्रद्धालु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -