सीएम योगी के सख्त निर्देश, दिवाली पर खेला जुआ तो होगा जेल
सीएम योगी के सख्त निर्देश, दिवाली पर खेला जुआ तो होगा जेल
Share:

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यानाथ ने दिवाली को देखते हुए प्रशासनिक अफसरों को तैयारी करने के आदेश जारी किए हैं. त्योहार के अवसर पर माहौल न बिगड़े इसके लिए उन्होंने शांति भंग करने वालों पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है. शनिवार देर रात लखनऊ में हुई मीटिंग में चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि दिवाली के अवसर पर जुआ खिलाने वाले लोगों पर रासुका के तहत कार्रवाई की जाए और उन्हें जेल भेजा जाए. 

इसके साथ ही सीएम योगी ने मिलावटी खाद्य पदार्थों की बिक्री पर भी नियंत्रण रखने को कहा है. सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि इस अवसर पर जहरीली शराब बेचने की भी कोशिश काफी होगी. ऐसे में इसे रोकने के लिए जिला प्रशासन, आबकारी विभाग और पुलिस मिलकर एक टीम का गठन करें. किन्तु इस सबके बीच सीएम योगी ने ये भी ध्यान रखने के लिए कहा है कि किसी को प्रताड़ित न किया जाए.

मीटिंग के दौरान सीएम योगी ने कहा कि बारूद और पटाखों की वजह से कोई दुर्घटना न होने पाए. बारूद के स्टोर और पटाखों के गोदाम और पटाखे बेचने का काम रिहायशी वाले इलाके से दूर खुले में किया जाए. पटाखे की दुकानें भी आबादी वाले इलाकों से दूर लगाई जाएं. अग्निशमन का पूरा बंदोबस्त किया जाए. पटाखों के दुकानदारों को पुलिस और प्रशासन का अधिकारी किसी प्रकार से प्रताड़ित न करें. डीजे बजाने वालों पर कारवाई करने की जगह उन्हें सर्वोच्च न्यायालय की गाइड लाइन के प्रति जागरूक किया जाए.

हरियाणा चुनाव: चुनाव प्रचार में भाजपा उम्मीदवार कह गए ऐसी बात, वायरल हो रहा वीडियो

अयोध्या मामला: मुस्लिम पक्ष ने अपने 'मोल्डिंग ऑफ रिलीफ' को किया सार्वजनिक

इंडियन आर्मी के ऑपरेशन में मारे गए 20 आतंकी, आर्मी चीफ से रक्षामंत्री ने ली जानकारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -