यूपी में 11 महीनों बाद खुले स्कूल, चॉकलेट लेकर बच्चों से मिलने पहुंचे सीएम योगी
यूपी में 11 महीनों बाद खुले स्कूल, चॉकलेट लेकर बच्चों से मिलने पहुंचे सीएम योगी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना के कारण 11 महीने से बंद चल रहे स्कूल आज से खुल गए हैं. जब सोमवार को बच्चे पहुंचे तो अपने साथियों से मिलकर चहक उठे. स्कूलों ने भी बच्चों का स्वागत करने के लिए पहले से ही सभी तैयारियां कर रखी थीं. कई स्कूलों में केक काटा गया तो कई स्थानों पर बच्चों पर फूलों की वर्षा की गई. कक्षाओं को गुब्बारों से सजाया गया था. 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में नरही स्थित सरकारी स्कूल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं के बारे में जाना. इस दौरान कोरोना गाइडलाइन्स का भी पालन किया गया और थर्मल स्कैनिंग व मास्क को ठीक से लगाने के बाद ही बच्चों को कक्षाओं में प्रवेश दिया गया. ध्यान रखा गया कि सभी बच्चे शारीरिक दूरी बनाकर ही बैठें. सीएम योगी ने बच्चों तो चॉकलेट भी बांटी. बच्चों के स्वागत के लिए परिषदीय स्कूलों को गुब्बारों, झंडियों और रंगोली से सजाया गया था.

बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान स्कूलों के बंद रहने के कारण बच्चों की पढ़ाई का जो नुकसान हुआ, उसकी भरपाई के लिए परिषदीय स्कूलों में 100 दिवसीय प्रेरणा ज्ञानोत्सव अभियान संचालित किया जाएगा. इसके तहत बच्चों के सीखने-समझने के स्तर का प्रारंभिक आकलन कर उन्हें उपचारात्मक शिक्षा देने पर जोर रहेगा, ताकि वे कक्षा के अनुरूप लर्निंग आउटकम प्राप्त कर सकें. अभिभावकों को बच्चों की पढ़ाई के प्रति जागरूक करने के लिए विभाग के अधिकारियों और शिक्षकों की तरफ से मोहल्लों और गांवों में शिक्षा चौपाल भी आयोजित करने का आदेश दिया गया है.

एसडीसीएल ने 11,870 करोड़ रुपये की समुद्री परियोजनाओं पर किया समझौता

आज लगातार दूसरे दिन स्थिर रहे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में क्या है भाव

निफ्टी में 700 अंक की हुई बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -