सीएम योगी का बड़ा फैसला- मीडियकर्मियों को मुफ्त में लगेगी वैक्सीन, बनेंगे अलग सेंटर

May 04 2021 11:34 AM
सीएम योगी का बड़ा फैसला- मीडियकर्मियों को मुफ्त में लगेगी वैक्सीन, बनेंगे अलग सेंटर

लखनऊ: पूरे देश में 18 से 45 आयुवर्ग के लोगों का टीकाकरण शुरू हो चुका है.  हालाँकि, कुछ राज्यों में वैक्सीन की कमी होने की वजह से यह अभियान पूरी तरह शुरू नहीं हो पाया है, लेकिन वहां भी 2 से 3 दिन में यह अभियान शुरू होने की संभावना जताई जा रही है. इसी बीच उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान किया है. 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मीडिया कर्मियों के लिए बड़ा फैसला लेते हुए निर्देश दिया है कि मीडिया कर्मियों को टीकाकरण में प्राथमिकता दी जाए, उनके लिए पृथक सेंटर अलॉट किए जाएं और आवश्यकता हो तो उनके कार्य स्थलों पर जाकर तय मानकों को पूरा करते हुए उनके 18 प्लस के परिवार वालों के साथ फ्री टीकाकरण किया जाए. इस बीच एक अच्छी खबर भी सामने आई है, वो यह कि उत्तर प्रदेश में कोरोना का ग्राफ नीचे आ रहा है. 

3 मई को बीते 1 दिन में 30 हजार से कम नए मामले सामने आए हैं, जबकि ठीक होने वालों की संख्या साढ़े 38 हजार से अधिक है. यूपी में 1 दिन में 288 लोगों की जान गई है. उत्तर प्रदेश में तो कोरोना के हालात संभल रहे हैं, किन्तु दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में ही कोरोना के नए मामले बढ़कर 1446 हो गए हैं, जबकि 1 दिन में नोएडा में 13 लोगों की जान गई है. सहारनपुर में भी 1 दिन में 1222 नए मामलों से चिंता बढ़ी है.

नेशनल हॉस्पिटल में कोरोना पीड़ितों के साथ हो रही है लूट, आईएएस व अन्य बड़े अफसर भी हुए शिकार

आखिर क्यों मनाया जाता है इंटरनेशनल फायर फाइटर डे?

सेंसेक्स में एक बार फिर से आई गिरावट, जानिए क्या है निफ़्टी का हाल