सीएम योगी की मजदूरों से मार्मिक अपील- पैदल ना चलें, सबको वापस लाएंगे
सीएम योगी की मजदूरों से मार्मिक अपील- पैदल ना चलें, सबको वापस लाएंगे
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दूसरे प्रदेशों में फंसे मजदूरों और कामगारों को सुरक्षित घर लाने का आश्वासन दिया है. सीएम योगी ने गुरूवार को एक मार्मिक अपील करते हुए कहा कि सभी लोग थोड़ा धैर्य रखें और पैदल यात्राएं ना करें. सीएम योगी ने कहा है कि राज्य सरकार सभी मजदूरों और कामगारों को अपने घर वापस लाने का रोडमैप तैयार कर रही है.

सीएम योगी ने कहा कि, ''सभी प्रवासी कामगार व श्रमिक बहनों-भाइयों से आग्रह है कि जिस धैर्य का परिचय आप सभी ने अभी तक दिया है, उसे कुछ दिन और बनाए रखें, पैदल न चलें, जिस प्रदेश में हैं वहां की सरकार से संपर्क में रहें. आप सभी की सुरक्षित वापसी के लिए संबंधित राज्य सरकार से बातचीत कर कार्ययोजना बनाई जा रही है.'' सीएम योगी ने कहा कि, ''लॉकडाउन के चलते अन्य राज्यों में फंसे मजदूरों को घर वापस लाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने संबंधित सभी प्रदेशों को पत्र लिखकर उनका नाम, पता, मोबाइल नंबर और मेडिकल रिपोर्ट सहित तमाम जानकारी मांगी है.''

योगी सरकार के एक प्रवक्ता के अनुसार, मध्य प्रदेश में फंसे यूपी के श्रमिकों को गुरूवार को वापस लाया जा रहा है. शुक्रवार को गुजरात से भी लोगों की घर वापसी कराई जाएगी. हरियाणा से भी 13 हजार फंसे लोगों को वापस लाया जा रहा है. इसके पहले दिल्ली से 28 और 29 मार्च को लगभग 4 लाख लोगों की सुरक्षित घर वापसी हो चुकी है.

कोरोना : संकट की इस घड़ी में दुनिया के लिए फरिश्ता बना यह देश

इन देशों के विदेश मंत्रियों से एस जयशंकर ने की एक साथ बात

संसद के आगामी सत्र को लेकर उप राष्ट्रपति वैंकैया नायडू ने बोली यह बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -