आयुष्मान दिवस: सीएम योगी का बड़ा ऐलान, कहा-  यूपी में खोले जाएंगे 15 नए मेडिकल कॉलेज
आयुष्मान दिवस: सीएम योगी का बड़ा ऐलान, कहा- यूपी में खोले जाएंगे 15 नए मेडिकल कॉलेज
Share:

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सीएम आवास पर सोमवार को आयुष्मान भारत दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में सीएम योगी ने आयुष्मान भारत के लाभार्थियों का अभिवादन किया. इस अवसर पर पिछले 1 वर्ष में आयुष्मान भारत योजना पर आधारित एक शार्ट फिल्म भी दिखाई गई.

कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने बताया कि अब तक 1 लाख 87 हजार मरीजों को योजना का फायदा मिला है. इसके लिए लगभग 211 करोड़ 70 लाख रुपये का भुगतान सरकार की ओर से किया गया. इसमें 2261 कैंसर और 1055 किडनी के मरीजों ने अपना उपचार कराया है. इसके अलावा सीएम योगी ने जानकारी देते हुए बताया है कि सरकार राज्य में 15 नए मेडिकल कॉलेज खुलवाने के लिए काम कर रही है, जिसमें से अगले वर्ष तक 8 नए मेडिकल कॉलेजों में MBBS के दाखिले आरंभ हो जाएंगे. इससे गांव-गांव तक डॉक्टर्स सेवा दे सकेंगे और अगर केन्द्र से प्रस्ताव पास हो गया तो अगले वर्ष तक ही 15 और नए मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास कर दिया जाएगा.

राज्य में डॉक्टरों की तादाद बढ़ाने पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने जानकारी देते हुए बताया है कि सरकार अब उन लोगों से बॉन्‍ड भरवा रही है जो MBBS कर रहे हैं. इसके तहत वे कम से कम 2 वर्ष ग्रामीण इलाकों में काम करेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आने वाले वक़्त में प्रत्येक 2 जिलों के बीच 1 मेडिकल कॉलेज होगा.

महाराष्ट्र में दंडाधिकारी ने अंतरंग संबंध के कारण गंवाई नौकरी, जाने मामला

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, पांच दिन पहले ही अकाउंट में आ जाएगी सैलरी

शेयर बाजार में आई रौनक, 1300 अंक बढ़कर खुला सेंसेक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -