यूपी के 5 शहरों में जल्द खुलेगा एयरपोर्ट, सीएम योगी ने किया ऐलान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ और श्रावस्‍ती जिले में अब शीघ्र ही एयर कनेक्टिविटी हो जाएगी। राज्य के पांच शहरों में विमान सेवा के MoU पर दस्तखत के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पांच वर्ष पूर्व कोई सोच नहीं सकता था कि श्रावस्ती, चित्रकूट और सोनभद्र में हवाई अड्डे बनेगा। लोग यहां के नाम तक से डरते थे। लेकिन सरकार ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को आजमगढ़ के बीच से निकाला।

सीएम योगी ने कहा कि, अलीगढ़ जो कि हार्डवेयर का अहम केंद्र है, वहां डिफेंस कॉरीडोर का एक नोड स्थापित कर रहे हैं। जल्द ही अलीगढ़ में भी बेहतर एयर कनेक्टिविटी सुविधा मिलने लगेगी। चित्रकूट रामायण सर्किट का अहम हिस्सा है। यहां एक ऊंची पहाड़ी पर बहुत सुंदर हवाई अड्डा बनाया जा रहा है। श्रावस्ती पर्यटन की दृष्टि से विशेष अहमियत रखता है। यह भगवान राम के पुत्र की राजधानी रही है, तो भगवान बुद्ध ने अपने जीवन काल में सबसे अधिक चातुर्मास यहीं व्यतीत किये थे। अब यहां से भी एयर सर्विस शुरू होने जा रही है।

सीएम योगी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की गई ‘उड़ान’ योजना का अत्यधिक लाभ उत्तर प्रदेश को मिला। आज नौ हवाई अड्डे क्रियाशील हैं और 10 पर काम जारी है। आज 75 गंतव्यों तक वायुसेवा की सुविधा उपलब्ध है। इसी प्रकार 2017 के पहले गोरखपुर से दिल्ली तक सिर्फ एक फ्लाइट थी। आज 14 फ्लाइट्स हैं। उन्होंने कहा कि सभी हवाई अड्डों को एयर बस ए-320 के मानकों के अनुसार विकसित करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंड कर रहा #BlackDayForIndianJudiciary ?

अब 15 जुलाई तक MCD में जमा कर सकते है प्रॉपर्टी टैक्स, मिलेगी 15% छूट

दिल्ली से जबलपुर जाने वाले स्पाइसजेट के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, DGCA पर भड़की प्रियंका चतुर्वेदी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -