CAA रैली में बोले सीएम योगी, कहा- गाँधी जी का वादा था, जो लोग पाकिस्तान से भारत आने चाहेंगे उन्हें...

Jan 18 2020 05:36 PM
CAA रैली में बोले सीएम योगी, कहा- गाँधी जी का वादा था, जो लोग पाकिस्तान से भारत आने चाहेंगे उन्हें...

वाराणसी: नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के समर्थन में भाजपा का जनजागरूकता अभियान जोर शोर से चल रहा है. इसी क्रम में शनिवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पीएम मोदी के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में रैली की. संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय मैदान में आयोजित की गई रैली का आयोजन 'लोक जागरण मंच' के बैनर तले किया गया था.

सीएम योगी ने यहां लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने जिन्ना के दबाव में आकर देश का दुर्भाग्यपूर्ण बंटवारा किया. किन्तु, गांधी जी ने कहा था जो लोग पाकिस्तान में हैं वो जब भी भारत आने चाहेंगे, उन्हें यहां की सरकार द्वारा स्वीकार किया जाएगा. विपक्ष पर निशाना साधते हुए सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस देश में आगजनी और तोड़फोड़ करने वालों  को बढ़ावा दे रही है. CAA देश के हित में लिया गया निर्णय है. कानून को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा की जा रही है.

सीएम योगी ने आगे कहा कि 'बाबा साहब आम्बेडकर सदैव भारत की एकता अखण्डता के समर्थक थे. पाकिस्तान बनाने के बाद क्या होगा, ये बात बाबा साहब आम्बेडकर समझ गए थे. किन्तु जोगिंद्र नाथ मंडल पाकिस्तान चले गए.' सीएम योगी ने कहा कि बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर को भारत का कानून मंत्री नियुक्त किया गया. तो वहीं जोगिंद्र नाथ मंडल को पाकिस्तान के कानून मंत्री का पद दिया गया. किन्तु वहां अमानवीय अत्याचार और बर्बरता देखकर मंडल फिर भारत आये और बाद में गुमनाम मौत मरने के लिए विवश हुए.  

इकॉनमी को लेकर गडकरी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनना कठिन...

सोने-चांदी की कीमतों में बड़ा परिवर्तन, जानिए क्या है आज का भाव

SBI ने ग्राहकों को दिया दोहरा झटका, FD के बाद अब RD के ब्याज पर चलाई कैंची