श्रीराम का जिक्र कर गरजे योगी, बोले- हम न तो अधर्म करेंगे और न ही अधर्म सहेंगे

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को अयोध्या में महर्षि वेद विज्ञान विद्यापीठ के एक कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने श्रीराम के अस्तित्व पर सवाल खड़े करने वालों को जमकर घेरा. सीएम योगी ने कहा कि प्रभु श्री राम ने न कभी अन्याय किया और न अन्याय सहा, अर्थात हम अधर्म नहीं करेंगे और अधर्म नहीं सहेंगे. अयोध्या सूर्यवंश की राजधानी है. 

उन्होंने आगे कहा कि अयोध्या जी में मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम ने पूरी मानव जाति के लिए एक अप्रतिम आदर्श स्थापित किया. कौन ऐसा भारतीय होगा, जो अयोध्या पर गर्व महसूस न करता हो? प्रभु श्री राम और धर्म अलग-अलग नहीं हो सकते, यह एक दूसरे के पूरक हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि पूर्व की सरकारें सेक्युलर होने का दिखावा कर रही थीं, भारत और भारतीयता से मुंह मोड़ने की कोशिश कर रही थीं, तब महर्षि महेश योगी जी ने दुनिया के सामने भारत की बात को पूरी दृढ़ता से रखने का साहस किया. उनका कार्य उस कालखंड के लिए अद्भुत था और मौजूदा समय के लिए अभिनंदनीय है.  

सीएम योगी ने कहा कि, वेदों के बारे में विश्व में दुष्प्रचार किया गया. गलत तरीके से तथ्य पेश किए गए. इन सबके बाद भी अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर महर्षि महेश योगी जी ने बेधड़क भारत और भारतीयता, वेदों की शिक्षा, रामायण के प्रसंगों तथा महाभारत के उद्धरणों को मजबूती के साथ पेश किया.

यूपी चुनाव को लेकर मायावती ने किया बड़ा ऐलान, चंद्रशेखर से गठबंधन को लेकर कही ये बात

'अयोध्या हुई हमारी, अब काशी-मथुरा की बारी..', यूपी चुनाव से पहले राज्य में गूंजा नया नारा

'बुआ बबुआ' फेसबुक पेज पर अखिलेश का कार्टून, जुकरबर्ग सहित 49 लोगों पर FIR

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -