मुंबई दौरे पर सीएम केजरीवाल, उद्धव और शरद पवार से करेंगे मुलाकात, भाजपा के खिलाफ मांगेंगे समर्थन
मुंबई दौरे पर सीएम केजरीवाल, उद्धव और शरद पवार से करेंगे मुलाकात, भाजपा के खिलाफ मांगेंगे समर्थन
Share:

मुंबई: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल आज मंगलवार (23 मई) को मुंबई दौरे पर हैं. यहां वे पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे और शरद पवार के साथ मुलाकात करेंगे. केजरीवाल का यह दौरा दो दिवसीय होने वाला है. वे शाम को मुंबई पहुंचेगे. उनके साथ पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान, राज्यसभा सांसद संजय सिंह और राघव चड्ढा भी रहेंगे.

बता दें कि, इससे पहले केजरीवाल ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के साथ भी मुलाकात की है. आज शाम मुंबई आने के बाद वे कल ठाकरे गुट के चीफ उद्धव ठाकरे से और उसके बाद NCP प्रमुख शरद पवार से मिलेंगे. मुंबई आने से पहले केजरीवाल ने ममता बनर्जी के अलावा बिहार के सीएम नीतीश कुमार से भी मुलाकात की थी. ये सभी विपक्षी नेता भाजपा के खिलाफ मोर्चा बनाने के लिए बैठकें कर रहे हैं।  इसी क्रम में केजरीवाल भी विभिन्न राज्य के मुख्यमंत्रियों और दिग्गज नेताओं से मुलाकात केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ समर्थन जुटाने के लिए कर रहे हैं. केजरीवाल की AAP का कहना है कि सर्वोच्च न्यायालय ने दिल्ली में अधिकारियों की पोस्टिंग में राज्य सरकार के अधिकार को मान्यता दी थी.

AAP का कहना है कि शीर्ष अदालत के फैसले को ना मानते हुए गैर संवैधानिक और अलोकतांत्रिक तरीके से केेंद्र सरकार ने अध्यादेश लाकर दिल्ली की निर्वाचित सरकार से सर्विसेस से संबंधित मामले में कानून बनाने का अधिकार छीन लिया है. इससे दिल्ली में अधिकारियों के ट्रांसफर-पोस्टिंग और उनपर भ्रष्टाचार के मामले में कार्रवाई के अधिकार को ले लिया गया है. 

तो इसीलिए पॉवर चाहते थे केजरीवाल ? जिस अफसर से छीना था काम, उसी के पास है शराब घोटाले और शीशमहल की फाइल!

शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया को जमानत तो नहीं मिली, लेकिन एक राहत जरूर मिल गई !

हिंदुस्तान के हर राज्य में फैला आतंकवाद! अब गुजरात से पकड़ाया अल कायदा का मॉड्यूल, 4 बांग्लादेशी आतंकी गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -