PM मोदी से मिले CM वीरभद्र सिंह, प्रदेश के विकास पर हुई चर्चा
PM मोदी से मिले CM वीरभद्र सिंह, प्रदेश के विकास पर हुई चर्चा
Share:

शिमला : उत्तरांचल के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की गई। अपनी अधिकारिक यात्रा के दौरान प्रदेश हित से जुड़े लंबित मामले पर उनकी चर्चा हुई। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने विभिन्न मामलों को हल करने का निवेदन भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से किया। प्रदेश की नदियों पर कार्यान्वित जलविद्युत परियोजनाओं को पर्यावरण की स्वीकृति देने से जुड़ी शक्तियां वर्तमान में केंद्र के हवाले है।

जलविद्युत परियोजनाओं को स्थापित करने के लिए बड़ी परेशानी आती है। इस मामले में केंद्र और राज्य के बीच आपसी समन्वय और कार्यों को पूरा करने में समय लग जाता है। प्रदेश सरकार की मंशा जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश को कई तरह की शक्तियां प्रदान की जा सकती हैं। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री से प्रदेश के लोगों के हितों में वन भूमि को गैर वानिकी विकासात्मक उद्देश्य से प्रयोग में लाने को लेकर शक्तियों को 10 हैक्टेयर तक बढ़ाया जा सकता है।

प्रधानमंत्री द्वारा मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया गया और कहा गया कि प्राथमिकता के आधार पर इसे हल किया जा सकता है। मंडी - पठानकोट एनएच को फोरलेन में बदले जाने की मांग भी उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की। उनका कहना था कि इस सड़क मार्ग से लेह जुड़ा हुआ है। सामरिक और सुरक्षा के लिहाज से यह बेहद महत्वपूर्ण है। उन्होंने नदी जल को साफ रखने और बाढ़ प्रबंधन कार्यक्रम के अंतर्गत ऊना जिला की स्वा नदी व छौंछ के लिए 224.35 करोड़ और 11.10 करोड़ रूपए प्राथमिकता के आधार पर दिए जाने की मांग भी की। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -