CM उद्धव की जनता से अपील, कहा- 'मास्क पहनना जारी रखें, कोरोना अभी गया नहीं है...'

मुंबई: महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने बृहस्पतिवार को कहा है कि प्रदेश के लोगों को कोरोना संक्रमण (Corona Virus) से बचने के लिए मास्‍क पहनना जारी रखना चाहिए। कोरोना अभी गया नहीं है तथा जनता को इस बात को ध्‍यान में रखते हुए कोरोना के खिलाफ अपनी सुरक्षा को कम नहीं करना चाहिए। उन्‍होंने आग्रह करते हुए कहा कि हालांकि हॉस्पिटल में भर्ती होने वालों का आँकड़ा (कोरोनावायरस के कारण) कम है, मगर फिर भी सभी को सतर्क रहना चाहिए क्योंकि अभी तक कोरोना पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ है।

वही मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की तरफ से जारी एक बयान में बोला गया है कि ठाकरे ने यहां राज्य कैबिनेट की साप्ताहिक बैठक के चलते जनता से यह आग्रह किया। वहीं, स्‍वास्‍थ्‍य बुलेटिन के मुताबिक, बुधवार को महाराष्‍ट्र में 470 कोरोना सकारात्मक मामले मिले थे, य‍ह आंकड़ा 5 मार्च के बाद से सबसे ज्यादा रहा। इनमें से मुंबई में 295 केस दर्ज किए गए, जो 12 फरवरी के बाद से सबसे ज्यादा एकल-दिवस वृद्धि है। बयान में बताया गया है कि मुंबई ने कोरोना मामले में 52.79 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की है, जबकि पालघर जिले में यह 68.75 फीसदी, ठाणे जिले में 27.92 फीसदी तथा रायगढ़ में 18.52 फीसदी रही।

सीएम ठाकरे ने कहा कि प्रदेश की साप्ताहिक सकारात्मकता दर 1.59 फीसदी है, जिसमें मुंबई एवं पुणे प्रदेश के औसत से ज्यादा पॉजिविटी की रिपोर्ट कर रहे हैं। ठाकरे ने बयान में बताया कि वर्तमान में सिर्फ एक कोरोना मरीज वेंटिलेटर पर है, जबकि 18 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। उन्होंने कहा, ‘मास्क और टीकाकरण आवश्यक है। वर्तमान में 18 वर्ष से ज्यादा आयु के 92.27 फीसदी लोगों को टीकाकरण की पहली खुराक प्राप्त हो चुकी है तथा स्वास्थ्य विभाग को इस प्रक्रिया में और तेजी लाने के लिए बोला गया है।’

बाजरा उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए भारत बाजरे की नयी किस्म विक्सित करने पर ध्यान केंद्रित करेगा

प्रधानमंत्री ने आईएसबी की बैठक में कहा ,भारत की पुरे विश्व में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था

भारत में लॉन्च हुई हवा से पानी बनाने वाली मशीन, जानिए कैसे करती है काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -