गणेशोत्सव पर कोरोना की मार, अब सीएम ठाकरे ने दिया बड़ा बयान
गणेशोत्सव पर कोरोना की मार, अब सीएम ठाकरे ने दिया बड़ा बयान
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा है कि गणेश मंडलों को आने वाले गणेश महोत्सव में पंडालों में चार फुट से अधिक ऊंची गणेश मूर्ति नहीं लगानी चाहिए. ठाकरे ने इससे पहले गणेश महोत्सव से सम्बंधित आयोजन करने वाले गणेश मंडलों से अपील की थी कि वे कोरोना वायरस महामारी के मद्देनज़र इस वर्ष सादे-सरल तरीके से ही उत्सव का आयोजन करें. 

उल्लेखनीय है कि राज्य में गणेश महोत्सव का आगाज़ 22 अगस्त से होना है. मुंबई में गणपति की ऊंची-ऊंची मूर्तियां स्थापित करने का खास चलन है. राज्य के सीएम ठाकरे ने कहा कि मुंबई और पुणे में लोग बड़ी और ऊंची गणेश प्रतिमाओं को देखने के लिए बड़ी तादाद में आते हैं और ऐसे में महामारी में इस भीड़ से बचा जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि ऊंची प्रतिमाओं के लिए भारी संख्या में स्वयंसेवकों की भी आवश्यकता पड़ती है. इसके चलते ऐसा माना जा रहा है कि इस साल गणेशोत्सव में आम दिनों जैसी भीड़भाड़ नहीं रहेगी। 

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगस्त में आयोजित होने वाली दही-हांडी (जन्माष्टमी) उत्सव को भी निरस्त कर दिया गया है और व्यापक स्तर पर इसका आयोजन करने वाले शिवसेना के MLA प्रताप सरनायक ने इसके बदले कोरोना राहत कोष में एक करोड़ रुपए का दान दिया है. 

ओलंपस ने बंद किया कैमरा बिजनेस, जानें क्या है वजह

कोरोना काल में आसानी से मिल सकता है गोल्ड लोन

क्या जल्द Google Pay से मिलने वाला है लोन ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -