साईं बाबा के जन्मस्थल को लेकर घमासान, 19 जनवरी से बेमियादी बंद का ऐलान

साईं बाबा के जन्मस्थल को लेकर घमासान, 19 जनवरी से बेमियादी बंद का ऐलान

औरंगाबाद: शिर्डी के साईं बाबा के जन्म स्थल को लेकर विवाद गहराता जा रहा है। सीएम उद्धव ठाकरे द्वारा पथरी को साईं की जन्मस्थली बताने से शिर्डी के लोग खफा हो गए हैं और 19 जनवरी से शिर्डी में बेमियादी बंद की घोषणा की है। यानि रविवार से होटल, दुकान, आश्रम बंद रहेंगे। इसके साथ ही शिर्डी से चलने वाले वाहनों को भी रोका जाएगा। यानी भक्तों को दर्शन के लिए भारी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के MLA दुर्रानी अब्दुल्ला खान ने कहा है कि इस बात को साबित करने के पर्याप्त साक्ष्य हैं कि साईबाबा का जन्म परभणी जिले के पथरी इलाके में हुआ था और लोगों को भय है कि यदि महाराष्ट्र के इस शहर का विकास होता है तो शिर्डी का महत्व कम हो जाएगा जहां साईबाबा का भव्य मंदिर है। पथरी के श्री साई जन्मस्थान मंदिर में भी दर्शन के लिए बड़ी तादाद में भक्त आते हैं। सीएम उद्धव ठाकरे ने कस्बे के विकास के लिए 100 करोड़ रुपये की सहायता का ऐलान किया था।

अब्दुल्ला खान ने कहा है कि अहमदनगर जिले के शिर्डी में रहने वाले लोगों को भय है कि यदि पथरी का विकास होगा तो शिर्डी का महत्व कम हो जाएगा। NCP नेता ने कहा कि इस बात के पर्याप्त सबूत हैं कि पथरी ही साईबाबा का जन्मस्थल है और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी पहले इस बात का समर्थन कर चुके हैं।

चौथी अमेरिकी कंपनी बनी अल्फाबेट, छुआ एक लाख करोड़ डॉलर का मार्केट कैप

Hobart International 2020: सानिया मिर्जा ने की दमदार वापसी, डबल्स फाइनल में बनाई जगह

अमेज़न के चीफ जेफ बेजोस पहुंचे भारत, मझौले उद्योगों में इस रकम को करेंगे निवेश