सीएम उद्धव ठाकरे की कुर्सी सुरक्षित, निर्विरोध चुने गए महाराष्ट्र विधान परिषद के सदस्य

मुंबई: महाराष्ट्र में विधान परिषद की 9 रिक्त सीटों पर 21 मई को चुनाव होने वाले थे. किन्तु अब इसकी आवश्यकता नहीं पड़ेगी क्योंकि 3 प्रत्याशियों ने अपना नाम वापस ले लिया है. जिसके बाद अब मैदान में केवल 9 प्रत्याशी ही रह गए थे. इसी वजह से महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को निर्विरोध रूप से महाराष्ट्र विधान परिषद का सदस्य निर्वाचित कर दिया गया है.

बता दें कि उद्धव ठाकरे ने 28 नवंबर को राज्य के सीएम पद की शपथ ग्रहण की थी, इसी कारण उन्हें विधानसभा या विधान परिषद दोनों में से किसी एक सदन का सदस्य चुना जाना अनिवार्य हो गया था. क्योंकि 6 महीने की समय अवधि समाप्त होने वाली थी. बता दें कि चुनाव के मैदान से अपना नाम वापस लेने की समयसीमा 14 मई तक ही थी. यही कारण है कि आज अतिरिक्त प्रत्याशियों ने अपने नाम वापस ले लिए जिस वजह से चुनाव की आवश्यकता भी खत्म हो गई.

महाराष्ट्र की विधान परिषद में जो 9 सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं, उनमें शिवसेना के दो, एनसीपी के दो, कांग्रेस के एक और भाजपा के चार सदस्य शामिल हैं. शिवसेना की ओर से महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और नीलम गोरहे, एनसीपी की ओर से शशिकांत शिंदे और अमोल मिटकरी और कांग्रेस की ओर से रमेश कारद विधान परिषद के लिए निर्वाचित हुए हैं.

कोरोना को लेकर चीन पर भड़का ऑस्ट्रेलिया, की अंतर्राष्ट्रीय जांच की मांग

'नीरव मोदी को बचाना चाहती है कांग्रेस', रविशंकर प्रसाद का आरोप

कोरोना संकट के बीच फिलीपींस में आया खतरनाक तूफ़ान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -