महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना केस देखकर CM उद्धव ने बुलाई इमरजेंसी बैठक, यहाँ बंद हुए स्कूल
महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना केस देखकर CM उद्धव ने बुलाई इमरजेंसी बैठक, यहाँ बंद हुए स्कूल
Share:

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में इन दिनों कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। अब इसी को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे एक्शन में हैं। जी दरअसल आज ही सीएम उद्धव ने यवतमाल, अमरावती और अकोला जिले के अधिकारियों और स्वास्थ्य अधिकारियों की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है। मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक से पहले डिप्टी सीएम अजित पवार ने मीडिया से बात की। इस बातचीत में उन्होंने कहा, 'लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं, इसलिए हम कठोर कदम उठा सकते हैं।'

इसी के साथ जब उनसे लॉकडाउन के बारे में सवाल किया तो उन्होंने कहा, 'हम चाहते हैं कि कोई कठोर कदम उठाने की जरूरत न पड़े, लेकिन लोग बेफ्रिक हो गए हैं और सावधानी नहीं बरत रहे हैं, ऐसे में अगर हमें कठोर कदम उठाने की जरूरत पड़ी तो हम पीछे नहीं हटेंगे। इस पर सरकार की ओर से आखिरी फैसला लिया जाएगा।' वैसे इन सभी के बीच अकोला जिला प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण कई गतिविधियों पर रोक लगा दी है। यहाँ पर अब शादी समारोह में 50 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकते हैं। इसी के साथ यहाँ होटल और रेस्तरां में मास्क और सैनिटाइजर के उपयोग को अनिवार्य कर दिया गया है।

इसके अलावा यहाँ 5 से लेकर 9वीं क्लास के स्कूल बंद कर दिए गए हैं। यहाँ पर कॉलेज भी अब बंद हो चुके है। इसके अलावा मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वाले संस्थानों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। यहाँ शादी समारोह रात 10 बजे तक खत्म करने का आदेश भी जारी कर दिया गया है। इसके अलावा यह भी कहा गया है कि शहर या ग्रामीण इलाके में एक साथ 5 लोग यात्रा नहीं कर सकते हैं।

क्रिकेट के मैदान में गई खिलाड़ी की जान, आया था हार्ट अटैक

ब्राजील में कोरोना का कहर, 24 घंटे में सामने आए 6,766 संक्रमित केस

सतहों को कीटाणुरहित करने के लिए ओजोन गैस का किया जा सकता है उपयोग: इजरायली अनुसंधान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -