महाराष्ट्र में रोका गया टीकाकरण, CM ठाकरे बोले- 'नहीं हो पा रही सप्लाई'

मुंबई: महाराष्ट्र में कोविड वैक्सीन की कमी हो गई है और इस वजह से 18-44 आयु वर्ग के लोगों की टीकाकरण रोका जा चुका है। अब हाल ही में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बाल रोग विशेषज्ञों के साथ बातचीत में इस बारे में जानकारी दी है। हाल ही में मुख्यमंत्री ने जून में वैक्सीन का उत्पादन बढ़ने की उम्मीद जताई है और इसके अलावा उन्होंने कहा है कि यह होने के बाद 24 घंटे टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा।

हाल ही में CM ठाकने ने कहा "वैक्सीन की सुचारू आपूर्ति न होने के चलते 18-44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण अभियान स्थगित कर दिया गया है। मुझे उम्मीद है कि जून से वैक्सीन की उत्पादन क्षमता में वृद्धि होगी, तब हम राज्य में 24 घंटे वैक्सीनेशन अभियान चला सकेंगे।" आप सभी को बता दें कि महाराष्ट्र उन राज्यों में शामिल है जो कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है। वहीँ अब यहाँ कोरोना संक्रमण के नए केसों में कमी देखने के लिए मिल रही है। बीते शनिवार को राज्य के स्वास्थ्य विभाग से जारी किये गए आंकड़ों को माने तो बीते 24 घंटे में 24,133 कोरोना के नए केस सामने आए थे जो कि पिछले दो महीने में सबसे कम थी।

लेकिन इस बीच हैरानी की बात यह थी कि इस दौरान 682 लोगों की मौत हुई। यह मौत के आंकड़े चिंताजनक है। बीते शनिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में 40,294 कोरोना वायरस के मरीज ठीक हुए जो नए केस से ज्यादा है और यह इस समय सबसे बड़ी और ख़ुशी की बात है।

तमिलनाडु ने सीमित स्टॉक को देखते हुए लिया बड़ा फैसला, 18-44 आयु वर्ग के लिए टीकाकरण को देंगे प्राथमिकता

कम-मध्यम आय वाले देशों में बिगड़ सकते है हालात: IMF

केरल टीईटी 2021 के लिए आवेदन की अंतिम दिनांक आज, डायरेक्ट लिंक से यहां करें अप्लाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -