धन्यवाद सहित कहा- मैं नहीं ले सकता उपाध्यक्ष पद
धन्यवाद सहित कहा- मैं नहीं ले सकता उपाध्यक्ष पद
Share:

देहरादून: हाल ही में राज्य सरकार ने उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद का गठन किया है और इसमें प्रसिद्ध फिल्म निर्माता तिग्मांशु धूलिया को उपाध्यक्ष नियुक्त करने के आदेश सरकार की ओर से जारी किये है। लेकिन धूलिया ने सरकार को धन्यवाद कहते हुये इस पद को लेने से साफ इनकार कर दिया है। उन्होंने यह कहा है कि सरकार ने उन्हें इस पद के लिये योग्य समझा है, इसके लिये सरकार को उनकी ओर से धन्यवाद, परंतु वे इस पद को नहीं ले सकते है।

गौरतलब है कि उत्तराखंड सरकार के अलावा हाल ही में उत्तर प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार ने भी अपने राज्य में फिल्म विकास परिषद का गठन किया  है। इसके अध्यक्ष प्रसिद्ध कवि एवं गीतकार गोपालदास नीरज को बनाया गया है, जबकि उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी प्रसिद्ध अभिनेत्री जयाप्रदा को सौंपी गई है। परिषद गठन के पीछे उद्देश्य स्थानीय भाषाओं की फिल्मों के निर्माण को  प्रोत्साहित करना है।

इसी श्रृंखला में देहरादून में भी सरकार ने परिषद का गठन किया है। लेकिन धूलिया ने उपाध्यक्ष पद लेने से इनकार कर दिया है। उन्होंने यह जरूर कहा है कि भविष्य में वे सरकार को भविष्य में सहयोग देते रहेंगे, परंतु फिलहाल वे इस पद को लेने में असमर्थ है। आपको बता दें कि परिषद में धूलिया के अलावा हेमंत पांडे  को भी उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -