कुंभ की दिव्यता से कोई समझौता नहीं, सीएम तीरथ सिंह बोले- श्रद्धालुओं पर कोई पाबन्दी नहीं
कुंभ की दिव्यता से कोई समझौता नहीं, सीएम तीरथ सिंह बोले- श्रद्धालुओं पर कोई पाबन्दी नहीं
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के सीएम तीरथ रावत ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से जारी कोरोना गाइडलाइंस के अलावा कोई भी पाबंदी हरिद्वार कुंभ में आने वाले भक्तों पर लागू नहीं होगी. बता दें कि देश और दुनिया के तीर्थयात्री हरिद्वार कुंभ क्षेत्र में आ सकते हैं. सीएम रावत ने कहा कि आवश्यक टेंट लगेंगे, शौचालय बनेंगे और सभी महामंडलेश्वर को जगह व अन्य सुविधाएं प्रदान की जाएंगी.

हरिद्वार महाकुंभ 2021 के तहत मीडिया सेंटर में आयोजित किए गए कार्यक्रम में शनिवार को सीएम तीरथ सिंह रावत ने लगभग 120 करोड़ की लागत की विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण किया. उन्होंने आगे कहा कि,"महाकुंभ की भव्यता और दिव्यता के लिए सरकार प्रतिबद्ध है." शंकराचार्य और बैरागियों को भूमि का आवंटन किए जाने के आदेश के बाद हरिद्वार कुंभ मेले में पहले और शंकराचार्य स्वरूपानन्द सरस्वती महाराज के शिविर के लिए मिली जमीन में भूमिपूजन के साथ धर्मध्वजा की स्थापना की गई. इससे पहले, सीएम तीरथ सिंह रावत के कुंभ में किसी तरह का कोई बैन नहीं होने और सभी को कुंभ स्नान के लिए आमंत्रित किये जाने का ऐलान किया था.

बहरहाल, इसी के साथ हरिद्वार के नीलधारा में गंगा किनारे शंकराचार्य नगर की विधिवत शुरुआत की गई. कार्यक्रम में स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती महाराज सहित बड़ी तादाद में साधु संत और आईजी कुंभ संजय गुंज्याल भी शामिल हुए.

क्या गुजरात में भी लगने जा रहा लॉकडाउन ? बढ़ते कोरोना के बीच सीएम रूपाणी ने दिया जवाब

बंगाल में वाम मोर्चे का वादा- अगर सत्ता में आए तो लागू नहीं करेंगे CAA

अखिलेश यादव का आरोप- 'योगी राज' में सबसे अधिक फर्जी एनकाउंटर हुए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -