कोयला कंपनियों को CM सोरेन की धमकी, कहा- 'बकाया भुगतान करें, नहीं तो...'
कोयला कंपनियों को CM सोरेन की धमकी, कहा- 'बकाया भुगतान करें, नहीं तो...'
Share:

रांची: विधानसभा को संबोधित करते हुए झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को कोयला कंपनियों पर हमला बोला। उन्होंने धमकी के लहजे में बोला कि हमने कोयला कंपनियों से प्रदेश को 1.36 लाख करोड़ रुपये (बकाया) भुगतान की मांग की है, तथा हम इसे लेंगे, यह प्रदेश का अधिकार है नहीं तो हम कोयला खनिज संसाधनों के चारों तरफ बैरिकेड्स लगा देंगे। इसके अतिरिक्त सोरेन ने देश में निरंतर बढ़ती महंगाई को लेकर बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर भी हमला बोला। 

वही विधानसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश में जिस प्रकार से निरंतर महंगाई बढ़ रही है उससे बालिका भ्रूण हत्या तथा बाल विवाह के मामले बढ़ेंगे। इस महंगाई की वजह से अब लोगों को सही में बच्चियां बोझ लगने लगेंगी क्योंकि माता-पिता के पास पर्याप्त रूपये नहीं होंगे। केंद्र सरकार बोलती है- 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' मगर इस महंगाई में कोई भी अपनी बच्ची को कैसे पढ़ा पाएगा। सोरेन ने कहा कि मुद्रास्फीति की वजह से कई इलाकों में अराजकता होगी तथा समाज में अव्यवस्था व्याप्त होगी।

साथ ही सीएम सोरेन ने कहा कि वे बेटी को बोझ समझेंगे। माता-पिता को बेटे और बेटी में से किसी एक को चुनना होगा। महंगाई की वजह से जो सबसे अधिक फंसते हैं वे हैं दलित, आदिवासी, पिछड़ी जाति के लोग तथा निर्धनता से जूझ रहे इलाकों के लोग। सोरेन ने कहा कि प्रदेश प्रगति का प्रयास कर रहा है किन्तु यदि केंद्र सरकार साथ नहीं देगी तो हम क्या कर सकते हैं। साथ ही हेमंत सोरेन इससे पहले भी अपनी टिप्पणियों में केंद्र पर हमला बोल चुके हैं। बीते वर्ष, पीएम नरेंद्र मोदी के एक कॉल के बारे में बोलते हुए, उन्होंने ट्वीट किया था कि आज पीएम ने कॉल किया। वह केवल अपनी 'मन की बात' बोल रहे थे। बेहतर होता कि वह कारोबार की बात करते और मुद्दों को सुनते। 

किसी भी तरह की राजनीति किए बिना ही विकास कार्य किए जाएंगे: गडकरी

पीएम मोदी से मिलना चाहते थे भारत आए चीन के विदेश मंत्री, PMO ने कर दिया मना

IPL 2022: एक साथ प्रैक्टिस करते दिखे टीम इंडिया के दो पूर्व कप्तान, धोनी-कोहली की शानदार फोटो वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -