मांदर बजाते नजर आए CM सोरेन, जानिए क्यों?
मांदर बजाते नजर आए CM सोरेन, जानिए क्यों?
Share:

रांची: झारखंड में आदिवासियों का महापर्व सरहुल बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस अवसर पर राजधानी रांची के भिन्न-भिन्न सरनास्थलों समेत स्कूल-कॉलेजों में सरहुल महापर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। आदिवासी छात्र-छात्राएं पारंपरिक लिबास में सजे-धजे नाच-गा रहे हैं। इस अवसर पर सीएम हेमंत सोरेन भी आदिवासी कॉलेज छात्रावास के सरहुल पूजा महोत्सव में सम्मिलित हुए। 

सीएम हेमंत सोरेन आदिवासी कॉलेज छात्रावास के सरहुल पूजा समारोह में सम्मिलित हुए। उनके साथ उनका परिवार भी था। यहां, विद्यार्थियों ने पारंपरिक रीति-रिवाज के साथ उनका स्वागत किया। सीएम सोरेन ने यहां पाहन के साथ पूजा-अर्चना की और प्रदेश की खुशहाली की कामना की। वहीं, राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन जनजातीय एवं क्षेत्रीय भाषा विभाग में आयोजित सरहुल पूजा महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि सम्मिलित हुए। 

गौरतलब है कि आदिवासियों एवं प्रकृति के बीच सह-अस्तित्व एवं प्रकति के प्रति कृतज्ञता जताने का त्याहोर है सरहुल। इस दिन पाहन सरना स्थलों में पूजा-अर्चना करते हैं। दुनिया के रचयिता सहित ग्राम देवता एवं प्रकृति की पूजा की जाती है। शुक्रवार को मोरहाबादी स्थित हातमा मौजा में पूजा-अर्चना की गई। आज शोभायात्रा भी निकाली जा रही है जो हातमा मौजा से सिरमटोली सरनास्थल तक जाएगी। वही इस दौरान पुरे झारखंड के अलग ही दरहस्य देखने को मिला, हर जगह इस त्यौहार की धूम थी। 

नई प्रेमिका के साथ मिलकर किया एक्स का क़त्ल, चौंकाने वाला है मामला

स्कूल डायरेक्टर ने दी 9 वर्षीय बच्चे को दर्दनाक मौत, हैरान कर देने वाली है वजह

'गांधी जी के पास कोई डिग्री नहीं थी..', ये क्या बोल गए जम्मू कश्मीर के LG मनोज सिन्हा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -