मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने 'विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस' पर दी शुभकामनाएं
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने 'विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस' पर दी शुभकामनाएं
Share:

भोपाल: आज 7 जून को विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस है। ऐसे में इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दीं है। जी दरअसल उन्होंने ट्वीट किया है और ट्वीट के माध्यम से प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दीं है। आप देख सकते हैं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट में लिखा है, ''स्वस्थ कल के लिए आपका आज का आहार स्वच्छ एवं संतुलित हो, यह सुनिश्चित करें। सफाई का ध्यान रखें, स्वच्छ जल में भोजन पकायें, खाद्य सुरक्षा नियमों का पालन करें। आप और आपका परिवार सदैव स्वस्थ रहे, विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस पर यही शुभकामना देते हैं।''

आप सभी को पता ही होगा कि, विश्व भर में 7 जून को हर साल विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस मनाया जाता है। ऐसे में आमतौर पर इस दिन को खाद्य सुरक्षा के प्रति उन लोगों को जागरुक करना है जो खराब भोजन का सेवन करने की वजह से गंभीर रोगों से ग्रस्त हो जाते हैं। इसके अलावा यह भी सुनिश्चित किया जाना है कि हर व्यक्ति को पर्याप्त मात्रा में सुरक्षित और पौष्टिक भोजन मिल सके के नजरिए से मनाया जाता है।

अब बात करें इस साल दिवस की थीम के बारे में तो इस साल यानी 2021 में विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस के लिए नई थीम रखी गई है। जी दरअसल इस साल “स्वस्थ कल के लिए आज का सुरक्षित भोजन” थीम रखी गई है। इस बार की थीम को सुरक्षित भोजन के उत्पादन और उपभोग पर केंद्रित है।

ईसाई बने बेटे ने माँ को 'दाह' देने से किया इंकार, 1100 किमी दूर से आकर नातिन ने किया अंतिम संस्कार

नेगेटिव कोरोना रिपोर्ट आते ही ठाणे जेल में शिफ्ट होंगे पर्ल वी पुरी

दो बहनों ने सोनू सूद फाउंडेशन को भेजे अपने पिगी बैंक में जमा रुपये, वसुंधरा राजे ने की तारीफ़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -