श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर CM शिवराज ने दी बधाई
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर CM शिवराज ने दी बधाई
Share:

भोपाल: आज यानी 30 अगस्त को देशभर में जन्माष्टमी का पर्व मनाया जा रहा है। आप सभी जानते ही होंगे कि यह दिन कृष्ण भक्तों के लिए बड़ा ही ख़ास होता है और इसे किसी उत्सव से कम नहीं माना जाता है। यह वह दिन है जब मंदिरों को सजाया जाता है। वैसे श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को गोकुल अष्टमी के नाम से भी जाना जाता है। आप सभी को बता दें कि, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर सभी को बधाई दी है।

हाल ही में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया है और लिखा है- ''समस्त प्रदेशवासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की बधाई एवं शुभकामनाएं। इस पावन पर्व पर हम भगवान श्री कृष्ण के बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लें और अपने जीवन को धन्य करें। भगवान श्रीकृष्ण की कृपा आप और आपके पूरे परिवार पर सदैव बनी रहे। आपके घर का कोना-कोना सुख, समृद्धि, खुशहाली व आनंद से भरा रहे,यही प्रार्थना! जय श्री कृष्ण!''

इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा है कि, ''भगवान श्रीकृष्ण से यही प्रार्थना कि जिस तरह आपने गोवर्धन पर्वत उठाकर आमजन को इंद्र के प्रकोप से भयमुक्त किया था, वैसे ही हम सबको COVID19 की आशंका से मुक्त कीजिये, आशीर्वाद दीजिये कि 100% वैक्सीनेशन कर हम स्वस्थ मध्यप्रदेश के लक्ष्य को प्राप्त करें। जय श्री कृष्ण! जन्माष्टमी। जन्माष्टमी के पावन अवसर पर भगवान श्री कृष्ण से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुदीर्घ तथा मंगलमय जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।' वहीँ उनके अलावा प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी ट्वीट कर बधाई दी है।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, 'निष्काम कर्मयोगी, आदर्श दार्शनिक भगवान श्रीकृष्ण के पावन पर्व #जन्माष्टमी की सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं, श्रीकृष्ण की कृपा से आप सभी के जीवन में सुख,शांति व समृद्धि का वास हो।' आपको बता दें कि इस साल जन्माष्टमी पर जयंती योग बन रहा है, जो बहुत ही दुर्लभ योग है। इसके अलावा इस बार जन्माष्टमी पर सर्वार्थ सिद्धि योग भी बन रहा है। कहा जाता है ऐसे संयोगों में भगवान कृष्ण की विधि-विधान पूर्वक पूजा करने से उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है।

आज भी किराए के घर में रहते हैं अनुपम खेर, खुद किया खुलासा

खैरताबाद में 40 फीट पंचमुख रुद्र महा गणपति की होगी स्थपना

देशभर में जन्माष्टमी की धूम, पीएम मोदी बोले- 'जय श्री कृष्णा'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -