CM शिवराज ने अंतर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस पर सभी प्रदेशवासियों से की ये अपील
CM शिवराज ने अंतर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस पर सभी प्रदेशवासियों से की ये अपील
Share:

भोपाल: हर साल 22 मई को अंतरराष्ट्रीय जैव विविधता दिवस मनाया जाता है। आप सभी को बता दें कि इसे 'विश्व जैव-विविधता संरक्षण दिवस' भी कहा जाता है। जी दरअसल अंतरराष्ट्रीय जैव विविधता का प्रारंभ संयुक्त राष्ट्र संघ ने किया था, और इसका उद्देश्य लोगों में जैव-विविधता के महत्त्व के बारे में जागरूक उत्पन्न करना है। ऐसे में आज इस उपलक्ष में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने अंतर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस के अवसर पर सभी प्रदेशवासियों से ये अपील की है।

आप देख सकते हैं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक ट्वीट किया है और कहा है- ''अंतर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस के अवसर पर सभी प्रदेशवासियों से जैव विविधता के संरक्षण के संकल्प को सुदृढ़ करने की अपील करता हूं, आइए हम सभी जैव विविधता संरक्षण में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने का प्रण लें।'' वही उनके अलावा मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा है, ''क्षिति जल पावक गगन समीरा। पंच रचित अति अधम शरीरा। रामचरितमानस स्वयं को बचाने के लिए प्रकृति का संरक्षण व प्रकृति और जीव-जंतुओं के प्रति समर्पित रहना जरूरी है। मिश्रा ने अंतरराष्ट्रीय जैव विविधता दिवस की आप सभी को शुभकामनाएं दी, कहा हमें स्वस्थ, तरोताजा और जीवन देने के लिए प्रकृति का धन्यवाद!''

आप सभी को हम यह भी बता दें कि मानवीय गतिविधियों के कारण जैविक विविधता में आने वाली महत्वपूर्ण कमी के विषय के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए हर साल 22 मई को अंतरराष्ट्रीय जैव विविधता दिवस मनाया जाता है।

इंदौर: फैक्ट्री में हुई गैस लीकेज, गई मजदूरों की आंखों की रोशनी

वीडी सतीशन को मिली बड़ी जिम्मेदारी, केरल विधानसभा में कांग्रेस ने बनाया विपक्ष का नेता

कप्तान कोहली पर टूटा दुखों का पहाड़, नहीं रहे बल्लेबाज़ी के बुनियादी गुर सिखाने वाले कोच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -