सीएम शिवराज सिंह आज ग्वालियर-मुरैना में पथ-व्यवसाइयों संग करेंगे बातचीत
सीएम शिवराज सिंह आज ग्वालियर-मुरैना में पथ-व्यवसाइयों संग करेंगे बातचीत
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में पिछले कई दिनों में सियासी हलचल जारी है. वहीं अब मंत्री मंडल के विस्तार के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 11 जुलाई को ग्वालियर और मुरैना जिले का दौरा करने वाले है. इस दौरान सीएम ग्वालियर जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के साथ बैठक करने वाले है और इस बैठक में  कोरोना नियंत्रण के कार्यों की समीक्षा भी करने वाले है. वहीं, कोविड अस्पताल का निरीक्षण करेंगे. साथ ही मुख्यमंत्री मुरैना में नगरीय पथ व्यवसायियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक भी करेंगे.  

वहीं इस दौरे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज शाम 4 बजे पथ-व्यवसाइयों से संवाद करेंगे. इस बैठक में पथ-व्यवसायी को 10 हजार रुपए की कार्यशील पूँजी अवेलेबल कराई जायेगी. अभी तक 14 हजार 525 पथ-व्यवसाइयों को 14 करोड़ 52 लाख 50 हजार रुपये की राशि स्वीकृत कर दी गई है. इसके अलावा  पंजीकृत व्यवसाइयों के आवेदनों के सत्यापन के बाद सभी पात्रों को कार्यशील पूँजी उपलब्ध कराई जायेगी.

बता दें की अभी तक 8 लाख 70 हजार से अधिक पथ-व्यवसाइयों का पंजीयन किया जा चूका है. हालांकि मुख्यमंत्री पथ व्यवसाइयों के इस महत्वाकांक्षी कार्यक्रम को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रहे हैं. इस कार्यक्रम को पथ-व्यवसाइयों को योजना के बारे में जानकारी देने और उनके अनुभवों को सुनने के लिए रखा गया है. पंजीयन करवाने वालों में पथ-व्यवसाइयों में नाई, बाँस की डलिया, कबाड़ीवाला, लोहार, पनवाड़ी, मोची, चाय की दुकान, सब्जी-भाजी, फूल विक्रेता, वस्त्र विक्रेता, हाथकरघा, आइस्क्रीम पार्लर सहित 35 प्रकार के व्यवसाय शामिल रहेंगे. ये योजना सभी 378 नगरीय निकायों में लागू है.

अमेरिका में मेरिट आधारित इमिग्रेशन सिस्टम स्थापित करने की तैयारी में राष्ट्रपति ट्रम्प - व्हाइट हाउस

ममता के मंत्री ने विकास दुबे एनकाउंटर पर उठाए सवाल, कहा- यूपी पुलिस खुद कर रही जुर्म

रीवा सोलर प्लांट पर PMO ने किया ट्वीट, राहुल गाँधी बोले - असत्याग्रही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -