माँ काली विवाद में सीएम शिवराज सिंह ने उठाया बड़ा कदम

डॉक्यूमेंट्री मूवी ‘काली’ का विवाद अब मध्य प्रदेश में भी आ चुका है। राजधानी भोपाल में मां काली पर विवादित और आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में TMC सांसद महुआ मोइत्रा पर FIR दर्ज की जा चुका है। महुआ ने मां काली को मदिरा और मांस स्वीकार करने वाली देवी कहा है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने महुआ मोइत्रा के बयान पर बोला है कि उनके बयान से हिंदू धार्मिक भावनाओं को ठेस लगी है। हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाने वाला है। महुआ मोइत्रा के विरुद्ध भोपाल के क्राइम ब्रांच थाने में आईपीसी की धारा 295A के तहत धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया है।

मिश्रा ने पोस्टर वापस लेने को बोला था: गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को भी डॉक्यमेंट्री  मूवी काली के पोस्टर पर सख्त रुख दिया जा चुका है। उन्होंने बोला है कि डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली बेहद ही आपत्तिजनक है। इसमें हमारी काली माता को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। मैं लीना मणिमेकलई से पूछना चाह रहा  हूं कि आखिर हमारे देवी-देवताओं पर ही मूवी क्यों बनाते है?  उनमें हिम्मत है किसी दूसरे धर्म के देवताओं पर मूवी बनाकर दिखाए। यह आपत्तिजनक है। मैं इस पर FIR कराने के लिए बोलूंगा। मध्य प्रदेश में फिल्म प्रतिबंधित कैसे हो इस पर विचार करेंगे। यदि इन्होंने तत्काल पोस्टर नहीं हटाए तो हम कड़ी कार्रवाई करने वाले है।

 कुल्लू में बादल फटने से मचा कोहराम, कई राज्यों में जारी हुआ हाई अलर्ट

हिमाचल में बारिश का कहर, बाढ़ के कारण हुई 7 लोगों की मौत

वाराणसी में अखिल भारतीय शिक्षा समागम का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -