शहीद उधम सिंह की पुण्यतिथि पर CM शिवराज ने दी विनम्र श्रद्धांजलि
शहीद उधम सिंह की पुण्यतिथि पर CM शिवराज ने दी विनम्र श्रद्धांजलि
Share:

भोपाल: आज शहीद उधम सिंह की पुण्यतिथि है। आप सभी को बता दें कि शहीद उधम सिंह भारतीय इतिहास में एक यादगार नाम है। उन्हें जलियावाला बाग नरसंहार का बदला लेने के लिए जाना जाता है। आप सभी को बता दें कि उधम सिंह नाम उन क्रांतिकारियों में शामिल है, जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपनी जान तक दे दी। शहीद उधम सिंह की पुण्यतिथि पर MP के CM और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने नमन किया है और श्रद्धांजलि दी है।

 

आप देख सकते हैं CM शिवराज सिंह चौहान ने शहीद उधम सिंह को याद करते हुए अपने ट्वीट में लिखा है- ''जलियावाला बाग नरसंहार में जान गंवाने वालों का प्रतिशोध लेकर अपने प्राणों की आहुति देने वाले, महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी उधम सिंह जी की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि। मातृ भूमि की सेवा में दिया गया आपका बलिदान भारतवासियों को सदैव देशप्रेम के लिए प्रेरित करता रहेगा। शहीद उधम सिंह जी जैसे सपूतों पर देश को युगों-युगों तक गर्व रहेगा। आपका आदर्श जीवन और प्रखर विचार सदैव देशवासियों को राष्ट्र सेवा के लिए प्रेरित करते रहेंगे। भारत के महान सपूत के चरणों में कोटिश: प्रणाम्!''

वहीँ उनके अलावा मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा है- ''जलियांवाला बाग नरसंहार के दोषी जनरल डायर को मौत के घाट उतारकर शहीद हुए सैकड़ों निर्दोष भारतीयों के बलिदान का प्रतिशोध लेने वाले मॉं भारती के अमर सपूत शहीद ऊधम सिंह जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि।'' आप सभी को बता दें कि उधम सिंह को 31 जुलाई, 1940 को लंदन के पेंटनविल जेल में फांसी दे दी गई।

मलाइका अरोड़ा के फोटोशूट ने इंटरनेट पर लगाई आग, दिल संभालकर देंखे ये तस्वीरें

शैक्षिक समर्थन हेतु विद्यार्थियों के साथ चर्चा कर रहे CM शिवराज सिंह चौहान

12वीं कक्षा में अशनूर कौर को मिले इतने पर्सेंट मार्क्स, कहा- 'मैंने बहुत मेहनत की'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -