मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज करेंगे 100 नए किचन का उद्घाटन
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज करेंगे 100 नए किचन का उद्घाटन
Share:

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 26 फरवरी को दोपहर 3 बजे मिंटो हॉल में दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना के दूसरे चरण में 100 नए और सुसज्जित रसोई केंद्रों का उद्घाटन करेंगे। सीएम चौहान इंदौर, उज्जैन, मुरैना, धार और छतरपुर जिलों के किचन सेंटरों में मौजूद हितग्राहियों से भी बातचीत करेंगे। यह किचन सेंटर 52 जिला मुख्यालयों और 6 धार्मिक शहरों मैहर, ओंकारेश्वर, महेश्वर, अमरकंटक, ओरछा और चित्रकूट में संचालित किए जाएंगे। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह और नगरीय विकास एवं आवास राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया भी संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री योजना की सतत निगरानी के लिए बनाए गए पोर्टल का भी उद्घाटन करेंगे। दैनिक लाभान्वित लाभार्थियों की संख्या, रसोई केंद्रों का विवरण, ऑनलाइन रसोई केंद्र और शहरी निकायों को दान की सुविधा इस पोर्टल में सार्वजनिक दृश्य के लिए उपलब्ध कराई जाएगी।

शहरी विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा है कि इस योजना का मुख्य उद्देश्य कोई जरूरतमंद प्लेट खाली नहीं रहेगी है। सोमवार से शनिवार तक किचन सेंटर में 10 रुपये प्रति थाली भोजन दिया जाएगा। सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक खाद्य वितरण किया जाएगा।

आज से गुलमर्ग में 'खेलो इंडिया विंटर गेम्स', पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

कोरोना का खौफ, महाराष्ट्र-केरल से राजस्थान आने वाले लोगों के लिए सख्त हुए नियम

तलाशी के बीच पुलिस और अपराधी की झड़प में हुई गोलीबारी, सिपाही हुआ घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -