समीक्षा बैठक में बोले मुख्यमंत्री चौहान- 'बाजार खोलने की प्रक्रिया...'
समीक्षा बैठक में बोले मुख्यमंत्री चौहान- 'बाजार खोलने की प्रक्रिया...'
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में अब कोरोना संक्रमण का कहर कम हो चला है. ऐसे में कई जिलों में अनलॉक की प्रक्रिया जारी है. अब इसी को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समीक्षा बैठक की. जी हाँ, उन्होंने कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं को लेकर मंत्रालय में समीक्षा बैठक ली है। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी किए गए हैं।

बताया जा रहा है कि बैठक के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, ''15 जून तक कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा। कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है, परंतु पूरी सतर्कता और सावधानी की आवश्यकता है।'' इसी के साथ ही उन्होंने जिलों के प्रभारी मंत्री और अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे क्राइसिस मैनेजमेंट समितियों से संवाद में रहें और समितियाँ अपनी सक्रियता लगातार बनाकर रखें। इसी के साथ उन्होंने कहा, 'किस वजह से दूसरी लहर आयी, इसके आधार पर ही हम तीसरी लहर को रोक सकते हैं। इसका अध्ययन किया जाए।' आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दें कि इस बैठक में कोरोना कोर ग्रुप के प्रभारी मंत्री, जिलों के प्रभारी अधिकारी वर्चुअली शामिल हुए हैं।

बैठक के दौरान ही प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि, ''बाजार खोलने की प्रक्रिया को कोविड की स्थिति को देखते हुए ही आरंभ किया जाए। जो पंचायतें ग्रीन जोन में हैं और जहाँ एक भी कोरोना का प्रकरण नहीं है, वहाँ हाट बाजार खोलने के संबंध में निर्णय लिया जा सकता है।'' आपको पता ही होगा कि, राजधानी भोपाल में 10 जून से बाजार खुलने जा रहे हैं।वहीँ समीक्षा बैठक के दौरान जानकारी देते हुए CM ने यह भी बताया कि, ''म्यूकारमाइकोसिस या ब्लैक फंगस अब तक कुल 1004 एक्टिव केसेस में से 643 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। आज 47 नए केस आए और 36 व्यक्ति डिस्चार्ज हुए। स्थिति में सुधार के परिणामस्वरूप हॉस्पिटलाइजेशन में कमी आयी है। कुल एक्टिव प्रकरणों में से 43 प्रतिशत व्यक्ति ही हॉस्पिटलाइज हो रहे हैं।''

रुपाली गांगुली को आई परिवार की याद, शेयर की ये अनदेखी तस्वीर

राजस्थान के स्वास्थ्य अधिकारी ने माना- 'राज्य में बर्बाद हुई कोरोना वैक्सीन'

देर रात पार्टी से लौट रही युवती के साथ सामूहिक बलात्कार, आरोपी फरार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -