आखिर क्यों बरस रही है सुषमा पर शिव की कृपा
आखिर क्यों बरस रही है सुषमा पर शिव की कृपा
Share:

जबरलपुर : हाल ही में आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी को मिलने वाले वीज़ा मामले को लेकर सुर्खियों में आई विदेश मंत्री सुषमा स्वराज लगातार आरोपों से घिरती नज़र आ रही हैं। जहां पहले उन पर ललित मोदी की सहायता करने का आरोप लगा वहीं अब कहा जा रहा है कि उनके पति और बेटी पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मेहरबान हो रहे हैं, बताया जा रहा है कि दोनों को ही मध्यप्रदेश की ओर से डम्फर घोटाला कांड में प्रदेश सरकार का पक्ष रखने के लिए सुप्रीमकोर्ट वकील के तौर पर नियुक्त किया गया है। हाल ही में इस तरह की बात आरटीआई कार्यकर्ता और ट्रांसपरेंसी इंटरनेशनल इंडिया के बोर्ड सदस्य अजय दुबे द्वारा जबलपुर में पत्रकारों से इस मामले में चर्चा की गई है.

मामले को लेकर कहा गया है कि डंपर घोटाले में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा करीब 11 लाख रूपए दिए गए। इस दौरान कहा गया कि मध्यप्रदेश के कई अधिवक्ता हैं लेकिन राज्य सरकार ने प्रदेश में सांसद और विदेशमंत्री सुषमा स्वराज के पति के साथ बेटी को भी सरकारी वकील बनाया गया है। ललित मोदी का सहयोग करने को लेकर सुषमा स्वराज के साथ उनके परिवार के सदस्यों पर भी आरोप लगाए जा रहे हैं। मामले में कहा गया है कि मुख्यमंत्री को तत्काल स्वराज कौशल के साथ बांसुरी को सरकारी अधिवक्ता पद से हटा दिया जाना चाहिए।

या फिर उन्हें खुद ही अपना इस्तीफा पेश कर देना चाहिए। उल्लेखनीय हे कि आईपीएल मैच फिक्सिंग से विवादों के घेरे में आए आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी को उनकी पत्नी के उपचार के लिए ब्रिटेन का टूरिस्ट वीज़ा चाहिए। जिसे लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपनी ओर से पहल की थी। सुषमा की इस पहल को लेकर विपक्ष ने हंगामा मचा दिया। जिसके बाद से ही इस मामले में विवाद की बात सामने आ रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -