सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों से कहा, अपने विभाग पर ध्यान दें और नए विचार लाएं

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों से उचित जांच के बाद अपने निजी सहायक (पीए) और निजी सचिव (पीएस) को रखने के लिए कहा है। विभिन्न सरकारों के साथ काम करने वाली लॉबी की ओर इशारा करते हुए, मंत्रालयिक कर्मचारी कई घोटालों का मूल कारण है। सीएम चौहान ने कहा कि ये लोग खाली जगह की प्रतीक्षा करते रहते हैं और अनुचित साधनों का उपयोग करके अपनी नियुक्ति करवाते हैं।

सीएम ने अपने मंत्रिपरिषद के सहयोगियों से उनके कामों को पूरा करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि मंत्रियों को इस तरह से काम करना चाहिए कि अन्य राज्यों द्वारा उनके कार्य की सराहना की जाए। मुख्यमंत्री ने कोलार डेम के निकट वन गेस्ट हाउस में मंगलवार को आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश मंथन के लिए आयोजित बैठक के बाद देर शाम मंत्रियों के साथ एक अनौपचारिक चर्चा की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मंत्रियों को दलालों से बचने की सलाह दी। कभी-कभी ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए दलाल सक्रिय हो जाते हैं।

ये ऐसे सहज दलाल हैं जो आपके साथ बैठते हैं और बाहर जाते हैं और कहते हैं और अपने ग्राहकों को बताते हैं कि काम पूरा हो गया है। मुख्यमंत्री ने मंत्रियों को अपने विभाग में ध्यान केंद्रित करने और नए विचारों को मेज पर लाने के लिए कहा। इसके लिए उन्होंने मंत्रियों को नए सिरे से रहने की सलाह दी। उन्होंने कहा, “जब आप तनावमुक्त होंगे, तब आप बेहतर सोच पाएंगे। नहीं तो आप टेंशन में बैठ जाएंगे, यह सोचकर कि क्या करें? 

गण सुरक्षा मंच के 10 नेता यूपीपीएल में हुए शामिल

जम्मू कश्मीर में बर्फ़बारी से थमी जिंदगी, सड़कों पर 5 इंच जमी बर्फ, ईंधन की लिमिट फिक्स

9 जनवरी से मिजोरम के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे अमित शाह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -