सावन का पहला सोमवार: बाबा महाकाल के दर्शन करने पहुंचे CM शिवराज सिंह चौहान
सावन का पहला सोमवार: बाबा महाकाल के दर्शन करने पहुंचे CM शिवराज सिंह चौहान
Share:

उज्जैन: आज सावन का पहला सोमवार है, ऐसे में उज्जैन के महाकाल मंदिर में सुबह से दर्शनार्थियों की भारी भीड़ नजर आ रही है। यहाँ बाबा महाकाल के दर्शन करने के लिए भक्त बैरिकेड्स गिराते हुए मंदिर में प्रवेश कर गए। जी हाँ, आपको हम यह भी बता दें कि प्रवेश सुबह 11 बजे तक के लिए फ्री रहा और इसके बाद मंदिर में श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद कर दिया गया। अब आज शाम 4 बजे महाकाल की सवारी निकलेगी। वहीँ शाम 7 से 9 बजे तक श्रद्धालु फिर से दर्शन कर सकेंगे।

आज सुबह ही 3 बजे मंदिर के पट खुल गए थे और भस्म आरती हुई। वहीँ आरती में आम श्रद्धालुओं को प्रवेश नहीं मिला केवल पंडे-पुजारी ही गर्भगृह में रहे। अब आज कई बड़े-बड़े नेता और विधायक भी दर्शन के लिए आने वाले थे और अब उनका पहुंचना शुरू हो गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान महाकाल दर्शन करने सपरिवार उज्जैन पहुँच चुके हैं. वह मंदिर में पूजन करने बाद भोपाल के लिए रवाना होंगे। आप सभी को बता दें कि CM चौहान हेलीकाप्टर से उज्जैन आने वाले थे, लेकिन मौसम खराब होने के कारण उनके तय कार्यक्रम में फेरबदल हुआ। वह कार से उज्जैन आए।

उज्जैन पहुंचने पर भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया। मंदिर में CM लघुरुद्र अनुष्ठान में शामिल हुए। वहीँ उनके अलावा भाजपा नेता उमा भारती भी महाकाल के दर पहुंचीं और उन्होंने बाबा के दर्शन कर पूजा-अर्चना की। इसी के साथ मध्यप्रदेश की जनजातीय कार्य एवं अनुसूचित जाति कल्याण मंत्री मीना सिंह ने भी सावन के पहले सोमवार के दिन महाकाल के दर्शन किए। आपको बता दें कि मीना सिंह उमरिया जिले की मानपुर विधानसभा से विधायक हैं।

सावन के पहले दिन 14 कांवड़िए गिरफ्तार, 'भगवान शिव' को जल चढ़ाने पहुंचे थे हरिद्वार

सावन सोमवार व्रत के दौरान क्या खाए और क्या नहीं? जानिए यहाँ

सावन: इन 3 राशिवालों पर विशेष मेहरबान रहते हैं भोलेनाथ, चुटकी में बनते हैं सब काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -