बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा कर बोले सीएम शिवराज - 14 जिलों की 7 लाख हेक्टेयर फसलें हुईं बर्बाद
बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा कर बोले सीएम शिवराज - 14 जिलों की 7 लाख हेक्टेयर फसलें हुईं बर्बाद
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में बाढ़ और बारिश के कारण 14 जिलों की 7 लाख हेक्टेयर क्षेत्र में खड़ी फसल को क्षति पहुंची है। राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस संबंध में जानकारी दी है। सीएम शिवराज ने कहा कि किसानों को हुए नुकसान की क्षतिपूर्ति के लिए हरसंभव कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने रविवार को कई बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा किया था और सोमवार को होशंगाबाद जिले में उन्होंने नाव के माध्यम से बर्बाद फसल और अन्य संपत्तियों का निरीक्षण किया।

इस दौरान सीएम शिवराज सिंह ने ग्रामीणों से उनकी समस्याएं भी सुनीं। उन्होंने कहा कि सिवनी जिले में एक ब्रिज के टूटने के कारण का पता लगाने के लिए जांच कराई जाएगी। उन्होंने राहत और बचाव कार्यों में सरकार की सहायता के लिए एयरफोर्स और अन्य एजेंसियों को धन्यवाद भी दिया। मध्यप्रदेश में जून-अगस्त में औसत से ज्यादा बारिश, अधिकतर बांध 84 फीसदी तक भरे मध्य प्रदेश में जून-अगस्त के दौरान सामान्य औसत से लगभग 13 फीसदी अधिक बारिश दर्ज की गई है। इतना ही नहीं राज्य के 248 बड़े बांध भी 84.1 फीसदी तक लबालब हो गए हैं। यह स्तर गत वर्ष इसी दौरान से अधिक है।  

महाराष्ट्र में विदर्भ क्षेत्र के भंडारा और चंद्रपुर जिलों में 3000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। इन दोनों जिलों के कई इलाके बाढ़ से जूझ रहे हैं। भंडारा में NDRF और SDRF तथा स्थानीय प्रशासन की टीमें लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा रही हैं। बीते दो दिनों में भंडारा शहर से 2830 लोगों को निकाला गया। शहर में बाढ़ का पानी कम होना आरंभ हो गया है, किन्तु राहत और बचाव कार्य अभी भी जारी है। वहीं चंद्रपुर में लडाज गांव से रविवार को 500 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।   

देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन, काफी दिनों से कोमा में थे

अवमानना केस: सजा मिलने पर बोले प्रशांत भूषण- 1 रुपए फाइन भरूंगा, पर अपना अधिकार नहीं छोडूंगा

बेरोजगारी के मुद्दे पर हरीश रावत देंगे राज्य सरकार के विरुद्ध धरना, युवाओ से करेंगे चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -