सीएम शिवराज बोले- मप्र की धरती पर 'लव जिहाद' नहीं होने दूंगा, ये देश तोड़ने का षड्यंत्र

By Bhavesh Bakshi
Nov 26 2020 09:42 AM
सीएम शिवराज बोले- मप्र की धरती पर 'लव जिहाद' नहीं होने दूंगा, ये देश तोड़ने का षड्यंत्र

भोपाल: देश में लव जिहाद पर जारी बहस के बीच बीते मंगलवार को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने धर्म परिवर्तन से संबंधित अध्यादेश पारित कर दिया है। देश के अन्य राज्यों में भी लव जिहाद पर कानून बनाने की माँग तेज होती जा रही है। इस बीच बुधवार को मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक सभा में राज्य में लव जिहाद के कानून पर बड़ा बयान दिया।

उमरिया में जन-जातीय गौरव सम्मान समारोह में मप्र के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लव-जिहाद के मुद्दे पर अपने तीखे तेवर दिखाए हैं। उन्होने कड़े शब्दों में कहा कि, “मैं मध्य प्रदेश की धरती पर ‘लव जिहाद’ किसी भी कीमत पर नहीं चलने दूँगा। उसके लिए हम कानून बना रहे हैं। यह देश को तोड़ने की साजिश है, इसे किसी भी कीमत पर हम सफल नहीं होने देंगे।” उन्होंने इस अवसर पर कहा कि, “मेरे सामने ऐसे उदाहरण भी हैं कि शादी कर लो, पंचायत चुनााव लड़वा दो और फिर पंचायत के संसाधनों पर कब्जा कर लो। ऐसे लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। मैं किसी भी कीमत पर मध्य प्रदेश की धरती पर लव जिहाद को सफल नहीं होने दूँगा।”

शिवराज सिंह ने कहा कि, “मैं कोई कसर नहीं छोडूँगा, लेकिन मैं आपसे चाहता हूँ कि ऐसे तत्व जो समाज को तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं, चाहे वो धर्मांतरण के नाम पर, चाहे दूसरे नाम पर हों, कुछ लोग संगठन बनाकर उनकी आड़ में अपने स्वार्थों को पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसे लोगों को अलग-थलग कीजिए।”

इथियोपिया के मामलों में, प्रधानमंत्री अबी अहमद ने अंतरराष्ट्रीय "हस्तक्षेप" को किया खारिज

जर्मनी में एक कार एंजेला मर्केल के संघीय कुलाधिपति के द्वार में जा घुंसी, हुआ ये हाल

चाकू हमले में जिहादी के रूप में हुई हमलावर की पहचान