शहीद मनीष कारपेंटर को सीएम शिवराज ने दी श्रद्धांजलि, परिवार को एक करोड़ और सरकारी नौकरी
शहीद मनीष कारपेंटर को सीएम शिवराज ने दी श्रद्धांजलि, परिवार को एक करोड़ और सरकारी नौकरी
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को भोपाल पहुंच राजगढ़ के शहीद मनीष कारपेंटर को श्रद्धांजलि अर्पित की। श्रद्धांजलि देने के बाद सीएम शिवराज ने शहीद के परिवार को एक करोड़ रुपए की सहयोग राशि और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा भी की। इधर, शहीद का पार्थिव देह उनके गृह नगर खुजनेर पहुंच चुका है। जहां पर वीर मनीष को अंतिम विदाई के लिए हजारों लोग जमा हुए हैं।

सीएम शिवराज ने कहा कि शहीद मनीष कारपेंटर की मूर्ति स्थापित की जाएगी. उल्लेखनीय है कि राजगढ़ जिले के खुजनेर के रहने वाले जवान मनीष कारपेंटर कश्मीर के बारामूला में हुए आतंकी हमले में वीरगति को प्राप्त हो गए थे। आज उनके गृह स्थान राजगढ़ जिले के खुजनेर में पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। मनीष सुदर्शन चक्र कोर में थे और इन दिनों बारामूला में ड्यूटी दे रहे थे।

जानकारी के अनुसार, यह मुठभेड़ बारामुला के क्रीरी इलाके में स्थित सलोसा में हुई थी, जहां कुछ आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। उसके बाद सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था। आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सेना ने भी इसके बाद जवाबी कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में मनीष कारपेंटर जख्मी हो गए थे। उन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

सेंसेक्स में 100 से अधिक अंकों की बढ़त, निफ़्टी 11500 के पार

राष्ट्रीय शिविर में शामिल नहीं हुईं साइना, पति कश्यप है वजह

भारत ने पाक के इन झूठों से उठाया पर्दा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -