किसानों को सीएम शिवराज ने दी बड़ी सौगात, अब 6000 के बजाय मिलेगी 10 हजार सम्मान निधि
किसानों को सीएम शिवराज ने दी बड़ी सौगात, अब 6000 के बजाय मिलेगी 10 हजार सम्मान निधि
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर उपचुनाव प्रस्तावित हैं, ऐसे में सभी दलों द्वारा इन सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए तैयारियां जोरो-शोरों पर हैं। इसी बीच, सूबे के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किसानों को उपचुनाव से पहले बड़ा तोहफा दिया है। सीएम चौहान ने घोषणा करते हुए कहा है कि अब किसानों को हर साल 10 हजार रुपये की सहायता दी जाएगी। 

सीएम चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री कल्याण योजना के तहत किसानों को दो किस्तों में चार हजार रुपये प्रदान किए जाएंगे। इसके साथ ही, प्रधानमंत्री कल्याण स्कीम के तहत छह हजार रुपये भी किसानों को मिलेंगे।  मध्यप्रदेश में इस साल रिक्त सीटों पर उपचुनाव प्रस्तावित हैं। ऐसे में भाजपा को अपनी सत्ता कायम रखने के लिए कम से कम नौ सीटों पर जीत दर्ज करना होगा। पूर्व सीएम और कांग्रेस कमलनाथ ने हाल ही में कहा था कि प्रदेश में होने वाले उपचुनाव प्रदेश के भविष्य को तय करने वाला चुनाव है। 

बताया जा रहा है कि सीएम की ओर से यह सौगात उपचुनाव को ध्यान में रखकर दी गई है, ताकि सत्ता पक्ष को अपनी कुर्सी बचाने के लिए जीत मिल सके। किसानों को इससे पहले सीएम शिवराज की तरफ से कर्जमाफी का तोहफा भी दिया था। हालांकि, इसमें कई किसानों का एक रुपया तो किसी का पांच रुपया कर्ज़ा माफ किया गया था, इसको लेकर विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधा था।  

रेन झिकियांग को चीन में 18 साल की सजा

कोरोना काल में केजरीवाल सरकार को दिल्ली HC ने दिया झटका, इस अहम आदेश पर लगाई रोक

योगी के फिल्म 'सिटी प्रोजेक्ट' पर श्रेय लेने की होड़, कांग्रेस-सपा बोली- हमारा आईडिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -