कैबिनेट की बैठक में CM शिवराज ने किए ये बड़े ऐलान

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार को मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित हुई। इसमें कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की गई। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंत्रिमंडल के फैसलों की जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान राशि 150 करोड से बढ़ाकर 200 करोड़ करने की स्वीकृति तथा विधाय के स्वेच्छानुदान राशि 15 लाख से बढ़कर 50 लाख की गई। इसके अतिरिक्त विधायक क्षेत्र विकास निधि योजना 1 करोड़ 85 लाख से बढ़ाकर 2.50 करोड़ रुपए करने का फैसला लिया गया है।

 

मंत्रिमंडल की बैठक में उज्जैन और बुदनी में नवीन मेडिकल कॉलेज खोलने को मंजूरी दी गई है। इसके लिए बुदनी में 100 एमीबीएस सीट के मेडिकल कॉलेज खोलने सैद्धांतिक मंजूरी दी गई। वहीं, उज्जैन में 100 MBBS सीट के मेडिकल कॉलेज खोलने की प्रशासनिक मंजूरी दी। राज्य के 23 विकासखंडों में नवीन ITI खोलने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई है।

 

प्रदेश में राज्य सांख्यिकी आयोग के गठन की मंजूरी दी गई है। वहीं, नेशनल फॉरेंसिंग यूनिवर्सिटी भोपाल में खोलने के लिए जमीन की मंजूरी दी गई। इसके अतिरिक्त जबलपुर में छिता खुदरी मध्यम सिंचाई परियोजना को मंजूरी दी गई। गुना के आरोन हत्याकांड में शहीद हुए पुलिस के सैनिकों को 1-1 करोड़ रुपए के अनुग्रह सहायता राशि मंजूर की गई।

अरब सागर में कराई गई हेलिकॉप्टर की आपात लैंडिंग, खतरे में पड़ी यात्रियों की जान

'गलत समय में इंग्लैंड से भिड़ रही टीम इंडिया..', टेस्ट मुकाबले से पहले दिग्गज क्रिकटर ने दी चेतावनी

Twitter ने PAK के चार दूतावासों के अकाउंट किए बैन, तिलमिलाया पकिस्तान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -