गुना में हुई 3 पुलिसकर्मियों की हत्या पर CM शिवराज ने किया बड़ा ऐलान, मृतकों के परिवार को देंगे एक-एक करोड़ रूपये
गुना में हुई 3 पुलिसकर्मियों की हत्या पर CM शिवराज ने किया बड़ा ऐलान, मृतकों के परिवार को देंगे एक-एक करोड़ रूपये
Share:

गुना: मध्य प्रदेश के गुना (Guna) में शिकारियों ने 3 पुलिसकर्मियों का क़त्ल कर दिया है। जिन पुलिस जवानों का क़त्ल हुआ है उसमें SI राजकुमार, सिपाही नीरज भार्गव तथा हवलदार संतराम मीना सम्मिलित हैं। घटना के बाद राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Cm Shivraj Singh Chauhan) ने शनिवार प्रातः तीनों पुलिस कर्मियों के परिवारों को 1-1 करोड़ रुपये की अनुग्रह रकम देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने आज प्रातः एक आपात बैठक भी बुलाई थी। इस मीटिंग में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, मुख्य सचिव, डीजीपी, एडीजी, पीएस गृह समेत पुलिस के वरिष्ठ अफसर सम्मिलित हुए थे।

प्राप्त खबर के अनुसार, शुक्रवार की रात तकरीबन 12।30 बजे आरोन थाना पुलिस को खबर प्राप्त हुई थी कि शहरोक गांव की पुलिया से आगे मौनवाड़ा के जंगल में शिकारियों ने काले हिरण तथा मोर का शिकार किया है। जिस पर थाने से SI राजकुमार जाटव, प्रधान आरक्षक नीरज भार्गव तथा आरक्षक संतराम मीना समेत 7 लोग जंगल की तरफ रवाना हुए। इस के चलते पुलिस (Madhya Pradesh Police) ने 4 मोटरसाइकिल से आए 2-3 शिकारियों को पकड़ लिया, मगर तभी पीछे से आए शिकारियों के अन्य मित्रों ने गोलीबारी आरम्भ कर दी। इसमें तीन पुलिसकर्मियों की गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई। वहीं तीन जवाब घायल हुए हैं जिन्हे हॉस्पिटल में एडमिट करा दिया गया है।

वही मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि ‘कुछ अपराधियों की खबर पुलिस को मिली थी। बदमाशों ने अपने आप को चारों ओर से घिरा देखकर गोलीबारी आरम्भ कर दी। हमारे एक SI, एक हेड कांस्टेबल तथा एक कांस्टेबल शहीद हो गए। सुबह से ही मैं संपर्क में हूं।’ गृह मंत्री ने कहा है कि ‘निरंतर बदमाशों की घेराबंदी की जा रही है। हम जल्द उन्हें पकड़ लेंगे। इन बदमाशों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी। 5 हिरणों के सिर मिले हैं, 2 हिरणों की बॉडी मिली है, मोर का भी शव मिला है। यहीं से शिकारियों की ओर ध्यान जाता है।’

UAE के राष्ट्रपति के निधन पर भारत में एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा

हादसे का शिकार हुई मंत्री सालेह मोहम्मद की कार, बाल-बाल बची जान

कोविड अपडेट: भारत में पिछले 24 घंटे में 2,858 नए मामले सामने आए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -