मध्य प्रदेश में थमा कोरोना का कहर, CM शिवराज बोले- '91.5% रिकवरी दर'

भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज एक बयान दिया है। इस बयान में उन्होंने कहा कि, ''राज्य में कोरोना संक्रमण अब पूरी तरह से नियंत्रित है।'' यह बयान शिवराज सिंह चौहान ने एक वीडियो संदेश माध्यम से दिया है। इस वीडियो सन्देश में उन्होंने कहा, ''राज्य में औसत कोरोना संक्रमण दर (पॉजिटिविटी रेट) कम हो रही है। आज की संक्रमण दर 4।26 प्रतिशत है। आज के पॉजीटिव केस 3375 हैं और स्वस्थ होकर घर जाने वालों की संख्या 7587 है।'' इसी के साथ उन्होंने संदेश में यह भी बताया कि, ''स्वस्थ होने वालों की दर बढ़कर 91।5 प्रतिशत हो गयी है। जनता के सहयोग से स्थिति लगातार सुधर रही है।''

इसी के साथ उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि राज्य की जनता के सहयोग से कोरोना पर पूर्ण तरीके से काबू पा लिया जाएगा।'' आप सभी को हम यह भी बता दें कि मध्यप्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर ने अप्रैल के महीने में भयंकर तबाही मचाई है। यहाँ हालात कुछ ऐसे थे कि लोगों को चिकित्सकों, अस्पतालों, ऑक्सीजन और दवाइयों के लिए दर दर भटकना पड़ रहा था। मध्य प्रदेश के हर जिले में संकट की स्थिति देखने के लिए मिल रही थी। यहाँ के इंदौर जिले के हालात बहुत खराब थे। बीते दिनों यहाँ कोरोना के 829 नये मामले सामने आएहैं और 6 रोगियों की मृत्यु हुई है।

वहीँ आधिकारिक जानकारी को माने तो बीते कल कुल 9602 सैम्पल की जांच में 829 संक्रमित सामने आये हैं और संक्रमण दर 8।63 फीसदी रही। इसी के साथ 06 रोगियों की मौत दर्ज किये जाने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 1307 हो चुकी है। इसके अलावा 571 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दिए जाने के बाद अब तक कुल 1,34,310 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं।इस समय यहाँ एक्टिव केस की संख्या 9684 है। आपको बता दें कि इंदौर जिले में अब तक कुल 13,94,806 सैम्पल जांचे गये हैं, जिसमें अब तक कुल 1,45,301 संक्रमित सामने आये हैं।

21 साल की होने पर किंग खान की बेटी सुहाना ने शेयर की शानदार तस्वीर, अनन्या पांडेय ने किया ये स्पेशल कमेंट

आनंदैह आयुर्वेदिक दवा पर YSRCP विधायक काकानी गोवर्धन रेड्डी ने कही ये बात

महाराष्ट्र में रोका गया टीकाकरण, CM ठाकरे बोले- 'नहीं हो पा रही सप्लाई'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -