अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर भावुक हुए सीएम शिवराज, कहा- सरकारें भले ही दूसरी रही हो लेकिन...
अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर भावुक हुए सीएम शिवराज, कहा- सरकारें भले ही दूसरी रही हो लेकिन...
Share:

भोपालः भारत आज सुशासन दिवस के तौर पर भारत रत्न पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती मना रहा है। इस अवसर पर तमाम नेता भारतीय राजनीती के पुरोधा अटल बिहारी वाजपेयी को याद कर रहे हैं तथा उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी आज भोपाल में शौर्य स्मारक चौराहे के समीप पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की मूर्ति पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस के चलते अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज इमोशनल भी हुए। 

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि सरकारें भले ही दूसरी रही हो मगर भारत पर जब भी संकट आया, तब तत्कालीन सत्ता ने अटल जी पर भरोसा किया। उन्होंने मां भारती की दिन रात सेवा की। अटल जी के बगैर संसद सूनी लगती है। मुझे उनके साथ काम करने का मौका प्राप्त हुआ। जब अटल जी संसद में खड़े होते थे तो पिन ड्रॉप साइलेंस होता था। भारतीय जनता पार्टी के विपक्षी भी उनकी प्रशंसा करते थे। 

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि भारत को परमाणु शक्ति संपन्न अटल जी ने बनाया। कई बार मन में निराशा आती है तो उनकी कविता जिंदगी में उम्मीद भर देती हैं। सशक्त, समृद्ध शक्तिशाली भारत का निर्माण हो रहा है, जिसे दुनिया देख रही है। अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म एमपी के ग्वालियर में हुआ था। एमपी ने अटल जी के राजनीतिक करियर को दिशा देने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। वर्ष 1971 में पहली बार वह जनसंघ के टिकट पर ग्वालियर से ही लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे। तत्पश्चात, वह मध्य प्रदेश के विदिशा से भी सांसद चुने गए। मध्य प्रदेश के ही धार जिले के मानावर में आयोजित रैली में ही पहली बार अटल बिहारी वाजपेयी को बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित किया गया था। 

क्रिकेट को अलविदा कह भज्जी बोले- 'दूसरा चैप्टर शुरू हो रहा है..', क्या कांग्रेस का दामन थामेंगे ?

'समाजवादी इत्र' से फैली भ्रष्टाचार की बू, IT के छापे में मिले 150 करोड़ कैश.. अखिलेश ने किया था लॉन्च

हरीश रावत ने पहले भी कहा था- चुनाव नहीं लडूंगा, लेकिन फिर लड़े: हरक सिंह रावत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -