CM शिवराज ने किया 'लाडली बहना' योजना का ऐलान, हर महिला को मिलेंगे 12 हजार रुपये
CM शिवराज ने किया 'लाडली बहना' योजना का ऐलान, हर महिला को मिलेंगे 12 हजार रुपये
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh chouhan) ने सीहोर जिले के बुधनी में बड़ी घोषणा करते हुए 'लाडली बहना' योजना आरम्भ करने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा की लाडली बहनों को प्रतिमाह एक हजार रुपये दिए जाएंगे, साथ ही कहा की बुधनी में 400 करोड़ रुपये की लागत से भव्य मेडिकल कॉलेज बनेगा, जिसका शिलान्यास शीघ्र ही होगा, बुधनी में विकास का महायज्ञ लगातार चलता रहेगा।

शनिवार कोनर्मदा जयंती के मौके पर जिले के बुधनी में आयोजित कार्यक्रम में संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान बड़ी घोषणा करते हुए मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना शुरू करने का बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार लाडली बेटियों के लिए प्रदेश सरकार लाडली लक्ष्मी योजना चला रही है। उसी तरह आज मैं अपनी बहनों के लिए 'लाडली बहना' योजना प्रारंभ करने का ऐलान करता हूं।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लाडली बहना योजना से मेरी वे सभी बहनें चाहे वह किसी भी पंथ, जाति, सम्प्रदाय से होंगी, उन्हें समानता के साथ लाभान्वित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि लाडली बहना योजना के तहत एक हजार रूपए प्रति महीने सभी बहनों के खाते में डाले जाएंगे। आगे उन्होंने कहा कि वे सभी बहनें, जिनका परिवार आयकर नहीं देता है तथा जो गरीब और मध्यम वर्गीय परिवार से आती हैं, उन्हें आर्थिक तौर पर सशक्त बनाने के लिए यह योजना प्रारंभ की जा रही है। उन्होंने कहा कि अगर महिला पहले से भी किसी योजना से लाभान्वित है, तो भी उन्हें इस योजना का फायदा प्राप्त होगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा कि जिले के बुधनी में भव्य मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा 400 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा, जिसका शिलान्यास करने के लिए मैं जल्द ही वापस आऊंगा तथा उन्हें कहा कि बुधनी में विकास का महायज्ञ लगातार चलता रहेगा।

सपा विधायक नाहिद हसन को कोर्ट से राहत, सबूतों के आभाव में हुए बरी

PM मोदी ने की 2023 की पहली 'मन की बात', कही ये खास बातें

-18.5° में भूख हड़ताल पर बैठा असली 'रेंचो', तस्वीरें देख काँप जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -