अयोध्या राम मंदिर पर सीएम सरमा का बड़ा बयान, बोले- हमारा संकल्प पूरा होने जा रहा...
अयोध्या राम मंदिर पर सीएम सरमा का बड़ा बयान, बोले- हमारा संकल्प पूरा होने जा रहा...
Share:

गुवाहाटी: अयोध्या में हो रहे राम मंदिर निर्माण को लेकर असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि जनता से जो वादा किया था वो पूरा किया और बाबर का कब्जा हटाकर हमने राम मंदिर का निर्माण करवाया है। सीएम सरमा ने कहा कि राम मंदिर को बनाने का जो संकल्प लिया था, वो आज पूरा होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों को लगता था कि राम मंदिर बनाएंगे तो सांप्रदायिक विवाद भड़क जाएगा, मगर ऐसा नहीं हुआ, बल्कि हिंदू-मुस्लिम भाईचारा बढ़ा है।

त्रिपुरा में एक कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम सरमा ने कहा कि, 'हमने संकल्प लिया था कि यदि हमारी सरकार आएगी, तो हम रामजन्मभूमि में राम मंदिर बनाएंगे, लोगों को इस बात का यकीन नहीं था। कुछ लोग सोचते थे कि यदि राम मंदिर बनाने जाएंगे, तो हिंदू और मुस्लिमों के बीच में सांप्रदायिक तनाव हो जाएगा, किन्तु मोदी जी की ओर देखिए, राम मंदिर भी बन रहा है और हिंदू-मुसलमानों के भाईचारे में कोई कमी नहीं आ रही है। राम मंदिर भी बन रहा है और देश भी तरक्की की दिशा में भी जा रहा है। 500 वर्ष तक हमने तप किया था, जहां राम ने जन्म लिया था, वहां बाबर ने कब्जा कर लिया था। आज हमने बाबर को हटाया और राम के भव्य मंदिर के निर्माण का कार्य आरम्भ किया।'

बता दें कि, अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर का 50 फीसद कार्य पूरा हो चुका है। गत वर्ष श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के एक सदस्य ने बताया था कि मंदिर का 50 फीसद काम पूरा कर लिया गया है और जनवरी, 2024 तक राम मंदिर को आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया था कि मंदिर में भगवान राम और अन्य देवी-देवताओं की प्रतिमाएं भी स्थापित की जाएंगी। इसके साथ ही, यह भी कहा गया था कि मंदिर के निर्माण का कार्य बेहद तेजी से चल रहा है और दिसंबर तक मंदिर का ग्राउंड फ्लोर भी तैयार कर लिया जाएगा।

कर्नाटक में बनेंगे HAL के हेलीकाप्टर, 6 फ़रवरी को फैक्ट्री का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

जामिया हिंसा मामले में शरजील इमाम बरी, रची थी असम को भारत से काटने की साजिश

आज से शुरू हुई सुन्नी वक़्फ़ की संदिग्ध सम्पत्तियों की जांच, मिली गड़बड़ी की शिकायतें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -