हिमाचल: अर्थव्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री ने किया ये बड़ा खुलासा

Aug 08 2020 04:28 PM
हिमाचल: अर्थव्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री ने किया ये बड़ा खुलासा

हिमाचल: हिमाचल प्रदेश में चंबा डीसी की तरफ से मीडिया को धमकाने के प्रश्न पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा, मीडिया को धमकाने के केस की पूरी जांच की जाएगी. मुख्यमंत्री ने बताया कि शिलान्यास पट्टिका पर अपना नाम लिख लेने पर डीसी चंबा ने माफी मांग ली है. आगे बताते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने बयान में कहा कि COVID-19 से इकनोमिक को टोटल 30 हजार करोड़ रुपये की चपत लगी है. 

साथ ही फाइनेंस ईयर 2020-21 की प्रथम तिमाही में 1300 करोड़ की हानि हुई है. सरकार का खर्च 737 करोड़ बढ़ा है. वही राजस्व घाटे के 950 करोड़ सेंटर से प्राप्त हुए हैं. सेंट्रल टेक्सेस के 300 करोड़ भी राज्य को दिए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि COVID-19 खतरे में विपक्ष पॉलिटिक्स न करे. आगे मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष व्यावहारिक से दूर के विश्व में जी रहा है. उन्होंने कहा कि मंदिर खोलने पर 15 अगस्त के पश्चात् विचार किया जाएगा. यदि स्थिति में किसी प्रकार का कोई सुधर होता है, तो इन छूट पर कुछ सोचा जा सकता है. 

वही दूसरी ओर राज्य में शनिवार को 69 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं. चंबा में 43, सिरमौर में 13, हमीरपुर में 8, कुल्लू में 4 और शिमला में एक मामला आया है. हिमाचल प्रदेश के ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी की की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गईं हैं. वहीं सिरमौर जिले में 13 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं. प्रदेश खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव सिंह तोमर की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है. बीएमओ राजपुर डॉ. अजय देओल इसकी पुष्टि की है.

गंग नहर में गिरी बरेली से पंजाब जा रही कार, तीन लोग लापता

श्री कृष्ण की मृत्यु से है श्री राम का गहरा संबंध, जानिए कैसे ?

इस केंद्रीय मंत्री को कोरोना ने बनाया शिकार