सूखे का जायजा लेने सीएम अपनी पूरी कैबिनेट के साथ पहुंचे
सूखे का जायजा लेने सीएम अपनी पूरी कैबिनेट के साथ पहुंचे
Share:

मराठवाड़ा: महाराष्ट्र में सूखे के हालात की जानकारी लेने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस के साथ-साथ पूरा कैबिनेट पहुंचा। दरअसल वो ये जानना चाहते है कि किसानों तक राहत पहुंच रही है या नहीं। साथ ही यह भी जानना चाहते है कि उनकी अन्य जरुरतें और क्या है।

राज्य के तीन जिले सूखे से भारी तरह तबाह है। ऐसे में मुख्यमंत्री अपने 28 मत्रियों के साथ मराठवाड़ा गए है। सीएम ने कहा कि पानी की कमी है, लेकिन हालात दिन प्रति दिन सुधरेंगे। जब भी कोई प्राकृतिक आपदा आती है उसके लिए गारंटी के साथ कोई समाधान नहीं होता, हमें स्थिति को देखते हुए इसका सामना करेंगे।'

वहीं ग्रामीण विकास मंत्री पंकजा मुंडे का कहना था 'भयानक सूखा पड़ा है, लेकिन जितनी डिमांड है उतनी सप्लाई करना संभव नहीं है। कुछ लोग सरकार की इस पहल से खुश है, तो कुछ का कहना है कि उनके एख लाख के कर्ज को पूरी तरह माफ कर दिया जाए।

उनका कहना है कि हमें आत्म हत्या के लिए मजबूर होना पड़ता है, जिन्हें तनख्वाह मिल रही है, उन्हें चाहिए कि अपनी एक महीने की तनख्वाह हमें कर्ज माफी के लिए दे। एक तो मौसम खराब है, उस पर से फसल बर्बाद और उपर से कर्ज का बोझ। 2016 में मराठवाड़ा जिले में 170 किसान खुदकुशी कर चुके है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -