आचार सहिंता उल्लंघन मामले में मुख्यमंत्री हुए कोर्ट में पेश

जमशेदपुर : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास इन दिनों चुनाव आचार सहिंता के उल्लंघन को लेकर चल रहे विवाद के कारण चर्चा में है. सोमवार को आचार संहिता उल्लंन के एक मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास एसडीजेएम की अदालत में हाजिर हुए. मुख्यमंत्री का अदालत में  के तहत बयान दर्ज हुआ. आरोपों पर सफाई देते हुए अपने बयान में श्री दास ने अपने आप को निर्दोष बताया. बयान दर्ज करने के बाद अदालत ने मामले की अगली सुनवाई की तारीख 11 जून को निश्चित की है. मुख्यमंत्री एसडीजेएम कोर्ट में लगभग आधे घंटे तक रहे. मुख्यमंत्री के कोर्ट में तारीख पर हाजिर होने की सूचना पूर्व में ही सबको दे दी गयी थी. जिसके चलते सुरक्षा से पुख्ता इन्तेजाम किये गए थे. ज्ञात होगा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ 13 जनवरी 2009 को आचारसंहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया गया था.

मामला सीतामडोरा थाने में दर्ज किया गया था. आरोप था कि चुनाव के दौरान सीतारामडेरा शिव हनुमान मंदिर में भाजपा का कार्यालय खोलकर चुनाव का खुल कर प्रचार किया जा रहा था.तत्कालीन दंड़ाधिकारी के बयान के आधार पर संपूर्ण मामला दर्ज किया गया था.दंडाधिकारी का नाम शिवेंद्र कुमार मोहन है.

सुबह 8.45 पर मुख्यमंत्री पहुंचे कोर्ट  

मुख्यमंत्री रघुवर दास का कारकेट सोमवार को सुबह पौने नौ बजे कोर्ट पहुंचा. मुख्यमंत्री के साथ सिटी एसपी चंदन झा, डीएसपी समेत कई अन्य पुलिस पदाधिकारी मुख्य रूप से मौजूद थे. मुख्यमंत्री की सुरक्षा के भी कड़े इन्तेजाम किये गए थे.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -