गोवा के DGP प्रणब नंदा का हार्ट अटैक के कारण निधन, सीएम सावंत ने जताया दुःख
गोवा के DGP प्रणब नंदा का हार्ट अटैक के कारण निधन, सीएम सावंत ने जताया दुःख
Share:

नई दिल्ली: गोवा के पुलिस महानिदेशक (DGP) प्रणब नंदा का शनिवार सुबह कार्डियक अरेस्ट (दिल का दौरा) पड़ने के कारण देहांत हो गया है. आईपीएस अफसर नंदा ने दिल्ली में अंतिम सांस ली. सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि वह प्रदेश के वरिष्ठ पुलिस अफसर के असामयिक देहांत से हैरान और दुखी हैं. सीएम सावंत ने ट्वीट में लिखा कि, ''श्री प्रणब नंदा (IPS), डीजीपी, गोवा के असामयिक निधन से हैरान और दुखी हूं. उनके परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है. भगवान उन्हें दुख सहन करने की शक्ति दें.''

1998 में भारतीय पुलिस सेवा के लिए चयनित होने वाले प्रणब नंदा ने राज्य कैडर में रहते हुए गोवा, अरुणाचल प्रदेश, दिल्ली समेत कई जगहों में अपनी सेवाएं दीं. गोवा पुलिस के मुताबिक, वह इंटेलिजेंस ब्यूरो, 2001 में गृह मंत्रालय (एमएचए) में केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति पर शामिल हुए और हाल ही में कैडर में वापस आने तक ड्यूटी करते रहे.

IPS अधिकारी नंदा ने इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) में अपने कार्यकाल के दौरान देश और विदेशों में VVIP सिक्योरिटी को संभाला. इसके अलावा असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय और मिजोरम प्रदेशों में उग्रवाद से मुकाबला किया. वह भारत के काबुल, अफगानिस्तान के दूतावास में भी पोस्टेड थे, जहां उन्होंने भारतीयों की सुरक्षा का ख्याल रखा. इसके अलावा उन्होंने अफगानिस्तान में भारत सरकार की कई परियोजनाओं की भी मोनेटरिंग की.

भारतीय बाज़ार में चमका सोना, चांदी में आई गिरावट

14 साल की ईशा सिंह ने रचा इतिहास, शूटिंग में जीते तीन गोल्ड मैडल

SBI की इस स्‍कीम के जरिये निश्चित पेंशन मिलेगी, जानिये पूरी प्रक्रिया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -